जवाबी कार्रवाई में हमास पर टूट पड़ी इस्राइल की एयरफोर्स

287

गाजा सिटी। इस्राइली वायुसेना ने फिलीस्तीन की ओर से फिर से प्रक्षेपास्त्र दागे जाने के बाद 24 घंटों में दूसरी बार हमास पर हमले किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन हमलों में हमास को काफी नुकसान पहुंचा है, हालांकि किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। इस्राइली सेना ने बताया कि गाजा से गुरुवार की शाम को इस्राइल की ओर प्रक्षेपास्त्र दागा गया। इससे पहले बुधवार को भी एक प्रक्षेपास्त्र दागा गया था। शुक्रवार को गाजा बॉर्डर पर सैकड़ों की संख्या में फिलीस्तीनियों ने प्रदर्शन भी किया था।

सेना ने एक बयान में बताया कि ‘कुछ समय पहले, जवाब में इस्राइली विमान ने दक्षिणी गाजा पट्टी में हमास आतंकवादी संगठन के एक नौसेन्य निशाने, एक-एक भूमिगत ढांचे’ और उत्तरी गाजा में ‘एक सैन्य परिसर’ को निशाना बनाया। गाजा में फिलीस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने पुष्टि की कि हमास में 3 स्थानों पर हमले हुए जिनसे नुकसान हुआ है। इस दौरान दोनों पक्षों से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस बीच इस्राइली सेना ने एक तस्वीर भी जारी की जिसमें एक फिलीस्तीनी बॉर्डर पार करने की कोशिश में था, लेकिन इस्राइली विमान ने उसे मार गिराया।

उल्लेखनीय है कि इस्राइल ने अपनी एक बस्ती में फिलीस्तीन की ओर से रॉकेट दागे जाने के बाद बुधवार को लड़ाकू विमानों से हमास के नियंत्रण वाले गाजा पट्टी में हथियारों की एक इकाई पर हमला किया। सेना के बयान के अनुसार, ‘इस्राइली क्षेत्र में रात में गाजा पट्टी से रॉकेट दागा गया था। जवाब में लड़ाकू विमानों ने उत्तरी गाजा पट्टी में हमास की हथियार निर्माण इकाई पर हमला कर दिया।’ आपको बता दें कि इस्राइल और हमास के बीच पिछले कुछ समय से लगातार झड़प हो रही है और संघर्ष विराम की तमाम कोशिशें नाकाम हो गईं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here