दानिश कनेरिया के खुलासे पर गौतम गंभीर का बयान, बोले- पाकिस्तान का असली चेहरा सामने आया

323

भाजपा सांसद आैर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया के बयान के बाद पाकिस्तान का असली चेहरा सामने आ गया। गंभीर ने कहा, “हमारे पास मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे कप्तान थे जो लंबे समय से भारत का नेतृत्व कर रहे थे, जबकि इमरान खान के देश में एेसा हो रहा है जो खुद क्रिकेटर रहे हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कनेरिया ने अपने देश के लिए 60-55 टेस्ट खेले हैं। अगर इसके बावजूद उसे ऐसी यातना का सामना करना पड़ रहा है, तो “यह वास्तव में शर्मनाक है”।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यों को मिलती हैं यातनाएं
गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम का उदाहरण देते हुए कहा, भारत ने मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, मुनाफ पटेल को बहुत सम्मान दिया। वास्तव में, पटेल मेरे करीबी दोस्त हैं। हमने हमेशा अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए एक टीम के रूप में खेला। लेकिन पाकिस्तान से आने वाली खबरें वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण हैं। यह पाकिस्तान का असली चेहरा दिखाता है। क्रिकेटर से राजनेता बने गंभीर कहते हैं, सोचिए वहां एक खिलाड़ी के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा सकता है। तो कोई कल्पना कर सकता है कि हिंदुओं, सिखों और अन्य अल्पसंख्यकों को (पाकिस्तान में) किन हालातों से गुजरना पड़ता होगा।

कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 10 साल खेला क्रिकेट
पाकिस्तान के लिए 10 साल तक क्रिकेट खेलने वाले दानिश कनेरिया ने अब जाकर खुलासा किया कि, हिंदू होने के चलते पाक क्रिकेट टीम में उनके साथ गलत व्यवहार किया जाता था। वैसे इस रहस्य से पर्दा उठाया है कनेरिया के साथी खिलाड़ी रहे पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने। शोएब ने पाकिस्तान में एक टीवी शो के दौरान बताया था कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कनेरिया को हिंदू होने के चलते न जाने क्या-क्या सहना करना पड़ता था। शोएब के इस खुलासे के बाद कनेरिया भी अब खुलकर सामने आ गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here