पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार

197

रावलपिंडी, 23 दिसम्बर | पाकिस्तान में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पूर्व संघीय गृह मंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के वरिष्ठ नेता अहसन इकबाल को भ्रष्टाचार के एक मामले में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। भ्रष्टाचार रोधी निकाय एनएबी ने सोमवार को इकबाल को रावलपिंडी स्थित अपने दफ्तर में पूछताछ के लिए तलब किया था और उन्हें वही गिरफ्तार किया गया। उन पर नरोवाल स्पोर्ट्स सिटी प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार का आरोप लगा है।

इकबाल ने अपने गृहनगर की इस परियोजना से खुद का कोई वास्ता नहीं बताया है। उनका कहना है कि 2009 में यह परियोजना शुरू हुई थी और उस वक्त पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी आय और व्यय से जुड़ी सभी जानकारियां रावलपिंडी एनएबी के पास जमा करा दी हैं और उनका इस स्पोर्ट्स सिटी प्रोजेक्ट से कोई लेना-देना नहीं है।

पाकिस्तानी मुस्लिम लीग (नवाज) के सर्वाधिक वरिष्ठ नेताओं में से एक अहसन इकबाल 2013-2018 के बीच देश के गह मंत्री और नियोजन एवं विकास मंत्री रह चुके हैं।

उनके खिलाफ मई 2018 में जांच शुरू हुई थी। यह नरोवाल शहर स्थित स्पोर्ट्स सिटी प्रोजेक्ट में छह अरब रुपये की अनियमितता की शिकायत मिलने के बाद शुरू की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here