टेक्सास के एक चर्च में गोलीबारी, दो लोगों की मौत

183

वॉशिंगटन.अमेरिका के टेक्सास राज्य में फोर्ट वर्थ के पास रविवार को चर्च में गोलीबारी हुई. इसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकी एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. पुलिस के मुताबिक, जिन तीन लोगों को गोली लगी, हमलावर उन्हीं में से कोई एक है. हालांकि, अधिकारियों ने घटना पर आगे कोई जानकारी नहीं दी. हमले में बंदूकधारी से उलझने वाला सिक्योरिटी गार्ड मारा गया. चर्च के कार्यकर्ता एल्डर माइक टिनियस ने बताया कि गार्ड उन सबकी रक्षा के लिए शूटर से भिड़ गया.
घटना के बाद टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने मृतकों के प्रति संवेदना जताई. उन्होंने कहा, पूजास्थल पवित्रता बनाए रखने के लिए हबोते हैं. मैं चर्चा के उन लोगों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने शूटर पर जल्दी काबू पा लिया और अन्य लोगों को मरने से बचाया. टेक्सास के किसी चर्च में यह शूटिंग का पहला मामला नहीं है. इससे पहले नवंबर 2017 में डेविड पैट्रिक केली नाम के शख्स ने सदरलैंड स्प्रिंग में स्थित चर्च पर गोलीबारी की थी. इसमें 24 से ज्यादा लोग मारे गए थे. हमलावर ने बाद में खुद को गोली मार ली थी.
अमेरिका में वर्ष 2019 में रिकॉर्ड सामूहिक हत्या की घटनाएं दर्ज हुईं. एसोसिएटेड प्रेस, यूएसए टुडे और नॉर्थ-ईस्टर्न यूनिवर्सिटी द्वारा तैयार डेटाबेस के मुताबिक इस साल अमेरिका में 41 घटनाएं हुईं और इसमें 211 लोगों की मौत हुई. हालांकि, समाूहिक हत्याओं के मामले में सबसे खराब साल 2017 था. तब 224 लोगों की मौत हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here