पर्ल हार्बर शिपयार्ड में गोलीबारी

176

लास एंजिलिस। अमेरिका के हवाई स्थित नौसेना के पर्ल हार्बर शिपयार्ड में बुधवार को एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की जिसमें कम से कम तीन लोग घायल हो गए। उसके बाद हमलावर ने खुद को गोली मारकर जान दे दी। घायलों में से दो की हालत गंभीर है। गौरतलब है कि जिस वक्त पर्ल हार्बर पर गोलीबारी हुई उस समय भारतीय वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया सहित कई अन्य भारतीय अधिकारी भी मौजूद थे, गनीमत यह रही कि वायुसेना प्रमुख सहित भारतीय दल पूरी तरह से सुरक्षित है।

भारतीय वायु सेना ने अमेरिका के पर्ल हार्बर शिपयार्ड में गोलीबारी के मद्देनजर बृहस्पतिवार को कहा कि अमेरिकी सैन्य अड्डे पर मौजूद एयर स्टाफ के प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया सुरक्षित हैं। वायुसेना प्रमुख भदौरिया हिंद प्रशांत क्षेत्र में बदलते सुरक्षा परिदृश्य पर बातचीत के लिए विभिन्न वायुसेना बलों के प्रमुखों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस समय हवाई स्थित अमेरिकी अड्डे पर हैं। भारतीय वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘वायुसेना प्रमुख और उनका दल सुरक्षित है।’’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि वायुसेना प्रमुख पर्ल हार्बर में अमेरिकी वायुसेना अड्डे पर ठहरे हुए हैं और गोलीबारी नौसैन्य अड्डे पर हुई। अधिकारी ने बताया कि ये दोनों जगह एक दूसरे के निकट नहीं हैं।

नौसेना अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने बुधवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे गोलीबारी की सूचना दी थी जिसके बाद अड्डा कुछ घंटों तक बंद रहा। एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वह अपने कंप्यूटर पर काम कर रहा था तभी उसने गोलियों की आवाज सुनी और देखा कि तीन घायल जमीन पर पड़े हैं। एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि हमलावर ने नौसैनिक या नाविक जैसी पोशाक पहन रखी थी। उसने व्यक्ति ने हमलावर को खुद के सिर में गोली मारते देखा। हवाई न्यूज नाऊ ने बताया कि इस गोलीबारी में आम नागरिक भी घायल हुए हैं। गोलीबारी नौसेना अड्डे के दक्षिणी द्वार के पास हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here