Facebook यूजर्स को मिलेगा अब कमाई का मौका

244

सैन फ्रांसिस्‍को। फेसबुक ने अपने एप्‍स और अन्‍य उत्‍पादों को बेहतर बनाने के उद्देश्‍य के साथ एक नया एप लॉन्‍च किया है, जो यूजर्स को अपने सर्वे, टास्‍क और रिसर्च में भाग लेने पर उन्‍हें भुगतान भी करेगी। फेसबक के प्रोडक्‍ट मैनेजर एरेज नवेह ने एक बयान में कहा कि हम इस जानकारी का उपयोग अपने प्रोडक्‍ट्स जैसे फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, व्‍हाट्सएप, पोर्टल और ओकुलस को बेहतर बनाने में करेंगे और इससे व्‍यापक समुदाय को लाभ पहुंचाया जा सकेगा।

फेसबुक व्‍यूप्‍वाइंट्स नाम का यह नया एप वर्तमान में अमेरिकी फेसबुक एकाउंट्स यूजर्स के लिए उपलब्‍ध कराया गया है। सोशल नेटवर्किंग दिग्‍गज फेसबुक ने कहा है कि वह अगले साल और अधिक देशों में लोगों के रजिस्‍ट्रेशन और विस्‍तार के लिए अतिरिक्‍त रास्‍ते उपलब्‍ध कराएगी।

जैसे ही आप फेसबुक व्‍यूप्‍वाइंट में एकाउंट सेटअप करते हैं, आपको प्रोग्राम ज्‍वॉइन करने के लिए एक इनवाइट भेजा जाता है। प्रत्‍येक प्रोग्राम से पहले फेसबुक यह समझाता है कि क्‍या जानकारियों ली जाएंगी, इनका इस्‍तेमाल कैसे होगा और आपको प्रोग्राम पूरा करने के लिए कितने प्‍वाइंट मिलेंगे।

फेसबुक यह भी आपको बताएगा कि भुगतान हासिल करने के लिए आपको कितने प्‍वाइंट्स की आवश्‍यकता होगी। जितनी बार आप उन प्‍वाइंट्स तक पहुंचेंगे आपको आपके पेपाल एकाउंट में सीधा राशि का भुगतान कर दिया जाएगा।

नवेह ने कहा कि जैसे ही आप फेसबुक प्‍वाइंट्स ज्‍वॉइन करते हैं, हम आपसे आपका नाम, ईमेल, देश, जन्‍मतिथि और लिंग की जानकारी मांगते हैं। इसके अलावा, व्‍यक्तिगत कार्यक्रमों में भाग लेने की आपकी पात्रता जांचने के लिए हम आपसे अतिरिक्‍त जानकारी जैसे आपकी लोकेशन भी मांग सकते हैं।

फेसबुक ने यह भी कहा है कि वह इस एप के जरिये यूजर्स की जानकारी को किसी थर्ड पार्टी को नहीं बेचेगी। इसके अलावा यूजर्स की फेसबुक व्‍यूप्‍वाइंट्स की गतिविधियों को फेसबुक या अन्‍य किसी एकाउंट पर आपकी मंजूरी के बिना सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। यूजर्स किसी भी समय इस कार्यक्रम से बाहर निकलने के लिए स्‍वतंत्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here