आबकारी विभाग की टीम ने पछइया बस्ती में मारा छापा, 12 कुंतल लीटर लहन नष्ट

313

औरैया। आबकारी विभाग ने रविवार को पछइयां बस्ती में सुबह छापा मारा। छापेमारी के दौरान विभाग द्वारा पछइया बस्ती से 12 कुंटल लहन नष्ट किया गया जबकि 35 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई। इसके अलावा विभाग द्वारा शराब बनाने के उपकरण जब्त कर लिए गए। छापामारी अभियान से पछइया बस्ती में हड़कंप मच गया।

जिला अधिकारी एवं उप आबकारी आयुक्त कानपुर के निर्देशन में जनपद की आबकारी विभाग की टीम ने ज्ञानेंद्र नाथ पांडे के नेतृत्व में आज सुबह अवैध शराब निर्माण और तस्करी की रोकथाम के लिए आबकारी निरीक्षक बीके तिवारी, देवेंद्र सिंह एवं कानपुर से आई टीम निरीक्षक साहब सिंह पाल के साथ संयुक्त रूप से बस्ती में छापेमारी की।

इस दौरान आबकारी टीम की पछइया बस्ती की महिलाओं के साथ नोकझोंक भी हुई। टीम ने पछइया बस्ती में जाकर 12 कुंतल लहन एवं 35 लीटर कच्ची शराब बरामद की।उन्होंने वहां पर शराब बनाने की कई भटियाें को नष्ट कर दिया और कई उपकरण भी बरामद किए। इसके अलावा टीम ने 2 महिलाओं को भी आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा समय-समय पर पछइया बस्ती में छापामारी अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने बस्ती के लोगों को चेतावनी दी कि शराब के अवैध निर्माण को बंद कर दे नहीं तो कठोर कदम कार्रवाई की जाएगी। साथ ही होली के त्यौहार पर जहरीली शराब का सेवन ना करने की हिदायत दी। कहा कि यह शरीर के लिए बहुत हानिकारक होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here