हर घुसपैठिये को देश से निकाला जाएगा – अमित शाह

192

चक्रधरपुर/बहरागोड़ा: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने देश भर में एनआरसी लागू करने के लिये 2024 की समयसीमा तय करते हुए कहा कि अगले आम चुनावों तक ‘हर’ घुसपैठिये की पहचान कर उसे देश से निष्कासित किया जाएगा. पश्चिम बंगाल में कुछ बीजेपी नेताओं द्वारा यह आशंका जताए जाने के बावजूद कि हाल के उपचुनावों में यह मुद्दा पार्टी को भारी पड़ा, केंद्रीय गृह मंत्री ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी दलों की आपत्तियों के बावजूद इस राष्ट्रव्यापी कवायद को अंजाम दिया जाएगा.

शाह ने चक्रधरपुर और बहरागोड़ा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, “आज मैं आपको बताना चाहता हूं कि 2024 के चुनावों से पहले देशभर में एनआरसी कराई जाएगी और हर घुसपैठिये की पहचान कर उसे निष्कासित किया जाएगा.” उन्होंने कहा, “राहुल बाबा (कांग्रेस नेता राहुल गांधी) कहते हैं कि उन्हें मत निकालिये. वो कहां जाएंगे, वो क्या खाएंगे? लेकिन मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि 2024 में देश में चुनावों से पहले सभी अवैध प्रवासियों को बाहर निकाल दिया जाएगा.”

शाह ने कहा कि आतंकवाद और नक्सलवाद को उखाड़ना और अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण भी झारखंड चुनावों में उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितने कि विकास जैसे स्थानीय मुद्दे. एक बार फिर राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय में इस मामले में सुनवाई को बाधित करने की कोशिश की.

उन्होंने कहा, “कांग्रेस नेताओं ने न्यायालय से कहा कि राम जन्मभूमि मामले में सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है. आपके (लोगों के) समर्थन से हमने कहा कि इसे आगे ले जाया जाना चाहिए और नतीजा यह हुआ कि सर्वोच्च अदालत ने कहा कि अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा.”उन्होंने झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन पर भी निशाना साधा जो झारखंड चुनावों में बीजेपी से सीधे मुकाबले में है. बीजेपी नेता ने प्रदेश की बीजेपी सरकार को नक्सलवाद को उखाड़ फेंकने और विकास करने का श्रेय दिया. उन्होंने कहा, “जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उसने अलग झारखंड राज्य की मांग कर रहे छात्रों पर गोली चलवाई और लाठियों से पिटवाया. अब हेमंत सोरेन (झामुमो नेता) उसी कांग्रेस की गोद में बैठ गए हैं जिससे वह मुख्यमंत्री बन सकें.”

झारखंड में केंद्र और राज्य सरकार के ‘डबल इंजन’ वाली सरकार की वजह से बह रही “विकास की गंगा” के संदर्भ में शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने देवघर में एम्स बनवाया और अब वह बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में हवाईअड्डा बनवाएगी. उन्होंने कहा कि फसल बीमा योजाना से करीब 20 लाख किसानों को फायदा पहुंचा.

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी और रघुबर दास की सरकार ने पांच सालों के अंदर नक्सलवाद को उखाड़ दिया और राज्य के विकास का रास्ता साफ किया. उन्होंने कहा कि रघुबर दास सरकार ने “भ्रष्टाचार मुक्त” सरकार दी और राज्य को राजनीतिक स्थिरता दी. झारखंड के इतिहास में दास की सरकार कार्यकाल पूरा करने वाली पहली सरकार होगी.

शाह ने कहा, “कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी आज झारखंड में हैं. मैं उनसे कहना चाहूंगा कि वह पिछले 55 सालों में अपनी पार्टी के विकास कार्यक्रमों का हिसाब दें, हम यहां अपने पांच साल के हिसाब के साथ हैं.” विपक्षी धड़े पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि आदिवासियों के अधिकारों का दोहन करने वाले, करोड़ों रुपये की घूसखोरी में शामिल और चुनावी टिकटों की खरीद-बिक्री करने वाले दल कभी झारखंड के विकास के लिये काम नहीं कर सकते.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here