ताइवान में घटित हुई हेलिकॉप्टर दुर्घटना, ताइवान के सेना के अधिकारी सहित आठ लोगो की मौत

337

जयपुर।ताइवान में इसी माह विधायिकी के चुनावों से पहले एक बड़ी घटना घटित हुई है और इस दुर्घटना में ताइवान के एक सैन्य अधिकारी सहित आठ लोगो की मौत हो गई है।इस दुर्घटना के बारे में जान​कारी देते हुए ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि ताइवान में हुई इस हेलीकॉप्टर दुर्घटना में वहां के एक शीर्ष सैन्य अधिकारी समेत करीब 8 लोग इसमें मारे जा चुके है।

ताइवान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता शिह शून वेन बताया है कि ताइवान सेना के जनरल स्टाफ चीफ शेन यी मिंग सहित करीब 8 लोगो की मौत यूएच -60 एम ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर के ताइपेई के पास पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण हुई है। उन्होने बताया है कि इस विमान हादसे में 5 अन्य लोगो को बचा लिया गया है।जिनमें से कई की ​हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

सूत्रों ने बताया है कि ताइवान के इस सैन्य हेलीकॉप्टर में सेना प्रमुख चीफ शेन यी यांग सहित 13 लोग सवार थे।इस हादसे के बाद ताइवान सेना ने एक बयान में बताया था कि सेना प्रमुख शेन यांग सहित ताइवान सेना कुछ अन्‍य सैन्‍य कर्मी लापता हो गए है।

जिसके बाद अब ताइवान की सेना के तरफ से इस बात की पुष्टि की जा चुकी है कि इस हेलिकॉप्टर दुर्घटना में उनकी मौत हो गई है।हालांकि बचाव दल ने इस दुर्घटना में 5 जवानों को सुरक्षित निकाल लिया है।

जिसके बाद अब एक बयान में बताया गया है कि ताइवान सेना का यूएच—60एम हेलीकॉप्टर के ताइपेई के पास पहाड़ों से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया और सेना का यह हेलिकॉप्टर पूर्वोत्तर यिलान काउंटी के लिए अपनी नियमित उड़ान पर गया था। जो कि ताइपेई के पहाड़ों के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here