ड्वेन ब्रावो का इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का ऐलान

210

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेयन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास से वापसी की घोषणा की है. ब्रावो ने कहा है कि अब वह टी-20 टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं. ब्रावो ने 2018 में संन्यास की घोषणा की थी लेकिन वह सितम्बर 2016 के बाद वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेले थे. अब देखना यह है कि क्या विंडिज क्रिकेट (Windies Cricket) ब्रावो की वापसी को अमली जामा पहना सकेगा या नही.

क्या कहा अपने बयान में ब्रावो ने
ब्रावो ने एक बयान में कहा, “आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की घोषणा करता हूं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि मैंने प्रशासनिक सुधारों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का फैसला किया है. मैं चयनकर्ताओं को बता देना चाहता हूं कि मैं टी-20 क्रिकेट में चयन के लिए उपलब्ध हूं.

कुछ समय पहले दिए थे वापसी के संकेत
साल भर पहले ही संन्यास की घोषणा करने वाले ब्रावो ने बीते महीने संकेत दिए थे कि वह फिर से अपने देश के लिए खेलना चाहते हैं. ब्रावो ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अफगान टीम पर वेस्टइंडीज को मिली 3-0 की जीत के लिए बधाई देते हुए यह बात कही थी.

यह है रिकॉर्ड ब्रावो का
ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी-20 मैच खेले हैं. सभी फारमेट्स में ब्रावो ने 6310 रन बनाए हैं और 337 विकेट लिए हैं. ब्रावो अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स, लाहौर कलंदर्स, मेलबर्न रेनेगेड्स, त्रिनबागो नाइट राइडर्स और विनिपेग हॉक्स के लिए टी-20 फारमेट में खेल रहे हैं. हाल ही में ब्रावो टी-10 लीग में खेले थे, जिसका आयोजन अबू धाबी में हुआ था.

आखिरी वनडे भारत के खिलाफ खेला था
ब्रावो ने अपना आखिरी वनडे मैच 2014 में भारत के खिलाफ धर्मशाला में खेला था. इस दौरे के दौरान वेस्टइंडीज की पूरी टीम बोर्ड के साथ वेतन विवाद के कारण दौरे के बीच से ही स्वदेश लौट गई थी. ब्रावो उस समय टीम के कप्तान थे. इसके बाद उन्हें 2015 विश्व कप की वेस्टइंडीज की टीम से बाहर कर दिया गया. उन्होंने इसके अगले साल विश्व टी20 के लिए वेस्टइंडीज की टीम में जगह बनाकर टीम के खिताबी अभियान में अहम भूमिका निभाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here