सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान 40 सुरक्षाबलों को उपद्रवियों ने जिंदा जलाने की थी कोशिश, वीडियो जारी

329

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सीएए और एनआरसी के विरोध में बीते 20 दिसंबर को जिले में हुई भारी हिंसा के बाद अब पुलिस बवालियों पर शिकंजा कसने में जुटी है। ऐसे में बवाल की परत दर परत खुलती जा रही है। इसी दौरान पुलिस ने गुरुवार को घटना वाले दिन का वह वीडियो जारी किया है, जिसमें उपद्रवियों ने 40 सुरक्षाबलों को जिंदा जलाने का प्रयास किया था।

इस वीडियो में मौके पर पहुंची भारी फोर्स बंधक बनाए गए पुलिस और आरएएफ के जवानों को उपद्रवियों के चंगुल से मुक्त करा कर ले जाती दिखाई दे रही है। वहीं, उपद्रवियों के चंगुल से मुक्त हुए सुरक्षाबलों के चेहरों पर दहशत साफ देखी जा रही है। दूसरी वीडियो में बवालियों द्वारा हापुड़ रोड पर डिवाइडर आदि तोड़ कर पुलिस पर किए गए पथराव और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के साक्ष्य साफ दिखाई दे रहे हैं।

एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि घटना वाले दिन उपद्रवियों ने इस्लामाबाद पुलिस चौकी के निकट सुरक्षाबलों को एक कारखाने में बंधक बना लिया था। इस दौरान उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों को जिंदा जलाने का प्रयास किया। वह तो गनीमत रही कि फोर्स मौके पर पहुंच गई और सुरक्षा बलों को बचा लिया गया। वहीं, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों के खिलाफ भी एसपी सिटी ने कड़ी कार्यवाही की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here