गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच पर संशय की स्थिति खत्म, नियंत्रण में हैं हालात

445

5 जनवरी से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ शुरु होने वाली टी20 सीरीज के लिए कल श्रीलंका की टीम का ऐलान हुआ था और आज टीम भारत पहुंच चुकी है. रविवार को गुवाहाटी के बारसपारा स्टेडियम में तीन टी 20 आई में पहला मैच खेला जाएगा. नागरिकता संशोधन विधेयक के चलते असम क्रिकेट संघ सुरक्षा संबंधी मामलों के चलते मैच रद्द होने की बात हो रही थी लेकिन अब बोर्ड ने साफ कर दिया है कि हालात नियंत्रण में हैं और मैच स्थित जगह पर ही खेला जाएगा.

गुवाहाटी में हालात हैं नियंत्रित

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. असम भी इससे अछूता नहीं है. इसके चलते पिछले कुछ वक्त से गुवाहाटी में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच पर तलवार लटक रही थी. लेकिन अब एसीए के अध्यक्ष रेमन दत्ता ने राज्य की सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को सुरक्षा के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी गई है और सब कुछ नियंत्रण में है. आईएएनएस से बात करते हुए दत्ता ने कहा,

हां, पहले कुछ अशांति थी, लेकिन अब सब नियंत्रण में है. हमने स्टेडियम और अन्य सभी जिम्मेदारी दोनों टीमों के साथ पुलिस को सौंप दी है और वे यह सुनिश्चित करने के लिए नजर रख रहे हैं कि सब कुछ नियंत्रण में है.

हालांकि, आश्चर्य की बात यह है कि उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी शुक्रवार सुबह ही पहुंचेंगे, जबकि भारतीय टीम प्रबंधन के सदस्यों ने पुष्टि की कि वे गुरुवार रात को ही इकट्ठे हो रहे हैं. लेकिन भारतीय टीम के एक सदस्य ने कहा है कि वह आज रात गुवाहाटी में इकट्ठे हो रहे हैं.

श्रीलंका के खिलाफ कुछ इस तरह है दोनों टीमें

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन.

लस‍िथ मल‍िंगा (कप्‍तान), धनुष्‍का गुणत‍िलके, अव‍िष्‍का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्‍यूज, कुसल परेरा, दासुन शनाका, न‍िरोशान ड‍िकवेला, धनंजय डीस‍िल्‍वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षा, ओशाका फर्नांडो, वान‍िंदु हसरंगा, कानुसा रज‍िथा, लाह‍िरु कुमारा, कुसल मेंड‍िस और लक्षण संदाकन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here