नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन, अबतक 21 लोगों की मौत, यूपी में 879 लोग गिरफ्तार

262

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहा विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक भारत में अबतक 21 लोगों की मौत हो चुकी गई, जिसमें एक आठ साल का बच्चा भी शामिल है। वहीँ सिर्फ यूपी में 18 लोगों की मौत की सुचना है.

जानकारी के अनुसार इसके अलावा 879 लोगों को गिरपफ्तार किया गया है, कुल 135 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं और 288 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. मरने वालों में एक आठ साल का बच्चा भी शामिल है.

इससे पहले अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि मेरठ जिले से चार लोगों की मौत की खबर है. कानपुर और बिजनौर में दो-दो लोगों की मौत हुई है.

वाराणसी में भगदड़ में आठ साल के एक बच्चे की मौत हो गई. संभल और फिरोजाबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है .चार दिन की शांति के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के परिसर में शनिवार को फिर विरोध प्रदर्शन हुए. एएमयू के गैर शैक्षणिक स्टाफ के सैकडों लोगों ने एएमयू शिक्षक संघ के साथ मिलकर प्रदर्शन किया.

उत्तर प्रदेश पुलिस का दावा है कि उन्होंने इन प्रदर्शनों के दौरान कोई फायरिंग नहीं की है और ये मौतें उनकी गोली से नहीं हुई है. हालांकि कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं, जिसमें पुलिस को फायरिंग करते हुए देखा जा सकता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here