कूच बिहार ट्रॉफी: पहले दिन पुडुचेरी ने बनाए छह विकेट पर 182 रन

289

राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में शनिवार से कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में पुडुचेरी के खिलाफ शुरू मैच में चायकाल के बाद बिहारी गेंदबाज फॉर्म में लौटे और पहले दिन का खेल खत्म होने तक पुडुचेरी को छह विकेट पर 182 रन पर रोक दिया. चायकाल तक पुडुचेरी तक एक विकेट पर 108 रन था. उसके बाद ड्रिंक्स ब्रेक के समय पुडुचेरी दो विकेट पर 151 रन था. इसके बाद आमोद यादव ने कहर बरपाया और पहले दिन का खेल खत्म होने बिहार की वापसी कराई और पुडुचेरी का स्कोर आगे बढ़ने नहीं दिया.

मैदान गीला होने के कारण काफी देर से शुरू हुए इस मैच में पुडुचेरी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पर उसकी शुरुआत खराब रही. अनुज राज ने मोहनरगहुल को पहले ही ओवर में आउट कर शून्य पर आउट कर दिया. इसके बाद सलामी बल्लेबाज शशांक और कप्तान श्रीराज ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और दोनों के बीच 143 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई.

इस जोड़ी को तोड़ा आमोद यादव ने शशांक को शशांक उपाध्याय के हाथों कैच करवा कर तोड़ा. पुडुचेरी के शशांक ने 154 गेंदों में 12 चौका व 1 छक्का की मदद से 71 रन बनाये. इस झटके पर पुडुचेरी लड़खड़ा गई. इसके बाद कप्तान श्रीराज भी ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक पाये. आमोद यादव ने इन्हें निशित के हाथों कैच करवा. वे 69 रन बना कर आउट हुए.

पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय टी अजागन आर 14 और सबरी एस 1 रन बना कर खेल रहे थे. बिहार की ओर से अनुज राज ने 20 रन देकर 1, आमोद यादव ने 58 रन देकर चार, परमजीत सिंह ने 31 रन देकर एक विकेट चटकाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here