राजनांदगांव नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा, हेमा देशमुख बनी महापौर

526

राजनांदगांव। नगर निगम में महापौर व सभापति के लिए डाले गए वोटों की गिनती के बाद नगर निगम में कांग्रेस की हेमा देशमुख महापौर बन गई हैं। यहां 51 वोट डाले गए थे, जिसमें कांग्रेस से उम्मीदवार हेमा देशमुख को 31 वोट मिले हैं।

वहीं भाजपा से उम्मीदवार शोभा सोनी को 20 वोट मिले हैं, महापौर पद पर हेमा देशमुख विजयी हुई हैं, हलांकि यहां अभी अधिकारिक घोषणा बाकी हैं।

बता दें कि यहां बीजेपी के 21 पार्षद जीते थे, यहां एक बीजेपी पार्षद ने क्रास वोटिंग की है, ऐसा माना जा रहा है। इसके पहले यहां बीजेपी की मेयर थी। राजनांदगांव नगर निगम की प्रथम सभा का आयोजन शुक्रवार को किया गया, इसमें महापौर का चयन किया गया। संख्या के हिसाब से निगम में कांग्रेस के 22, भाजपा के 21 और निर्दलीय पार्षदों की संख्या 8 थी। इस तरह से 51 पार्षदों वाले निगम में बहुमत के लिए 26 पार्षदों के समर्थन की जरूरत थी। इनमें से सभी आठ निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस का साथ दिया है।

ये भी पढ़ें: कोटा में शिशुओं की मौत का मामला, मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम गहलोत …

निगम की पहली सभा में नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण हुआ, इस दौरान मंत्री और राजनांदगांव जिला के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश महामंत्री गिरीश देवांगन के साथ करुणा शुक्ला उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here