क्रिस मोरिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ख़रीदा

185

कोलकाता में आज आईपीएल 2020 के लिए नीलामी हो रही है. जहाँ पर दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर क्रिस मोरिस का नाम भी शामिल हैं. आल राउंडर खिलाड़ी क्रिस मोरिस पहले भी आईपीएल के कई सीजन खेल चुके हैं. अब तक मोरिस ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला है. पिछले सीजन में क्रिस मोरिस दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे. जहाँ पर वो ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए थे.

शानदार रहा है क्रिस मोरिस का आईपीएल करियर

दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर क्रिस मोरिस ने आईपीएल के कई सीजन में खुद को एक बड़े खिलाड़ी के रूप में साबित किया है. अब तक मोरिस ने आईपीएल में 61 मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 27.21 के औसत से 517 रन बनाये हैं. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 157.62 का रहा है. जिसमें 2 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. गेंदबाजी में उन्होंने 24.77 के औसत से 69 विकेट हासिल किये हैं.

इस बीच उनकी इकॉनमी रेट 7.99 का रहा है. जबकि उनका स्ट्राइक रेट 18.61 का रहा है. पिछले कुछ समय से उन्होंने अपने खेल में बहुत ज्यादा सुधार कर लिया है. हाल में ही उन्होंने मंजासी सुपर लीग में भी बल्ले और गेंद दोनों से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. उसके साथ ही वो फील्डर भी बहुत अच्छे माने जाते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के टीम का हिस्सा हैं अब क्रिस मोरिस

क्रिस मोरिस को आईपीएल 2020 के नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने ख़रीदा है. नीलामी के दौरान बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब ने मोरिस के लिए बोली लगाई थी. लेकिन अंत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मोरिस को 10 करोड़ की रकम में अपने टीम का हिस्सा बना लिया.

अब मोरिस के टीम में आने के बाद से ये फ्रेंचाइजी सीजन में एक मजबूत टीम के साथ उतरेगी. इन्हे नीलामी के पहले एक अच्छे आलराउंडर की जरुरत थी. जो मोरिस के ऊपर जाकर खत्म हुई. मोरिस इस सीजन में अपनी टीम को ख़िताब जीताना चाहेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here