CPEC के तहत SEZ विकसित करने की डील को अंतिम रूप देंगे चीन और पाकिस्तान

168

इस्लामाबाद: चाइना रोड एंड ब्रिज कॉर्पोरेशन (CRBC) की एक टीम द्वारा चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (CPEC) के तहत राशकई विशेष आर्थिक क्षेत्र (SEZ) के विकास को लेकर एक समझौते को अंतिम रूप देने के लिए दिसंबर के अंत तक पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा किए जाने की उम्मीद है.

एक पाकिस्तानी अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. केपीईजेडडीएमसी के अरबाब हारोन (एक्जीक्यूटिव बिजनेस डिवेलपमेंट, मीडिया) ने समाचार एजेंसी को बताया, “खैबर पख्तूनख्वा आर्थिक क्षेत्र विकास एवं प्रबंधन कंपनी (केपीईजेडडीएमसी) और सीआरबीसी के बीच इस महीने के अंत में समझौते को अंतिम रूप दिया जाएगा.” हारोन ने समझौते की तारीख का खुलासा नहीं किया.

हारोन ने कहा कि राशकई सेज का तेजी से विकास करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंेने कहा कि यह औद्योगीकरण और आर्थिक उत्थान को प्रोत्साहित करके देश की प्रगति और समृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

सीआरबीसी के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी ने दिसंबर के अंत तक पाकिस्तान में एक प्रतिनिधिमंडल भेजने की योजना बनाई है, ताकि राशकई सेज के विकास के लिए समझौते पर चर्चा की जा सके, लेकिन सटीक तारीख पाकिस्तानी पक्ष के साथ समन्वय पर निर्भर करेगी.

गुरुवार को राशकई सेज पर प्रगति की चर्चा और समीक्षा करने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए, खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने राशकई सेज में बुनियादी ढांचे के काम को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here