छत्तीसगढ़: मजदूरों की घरवापसी के साथ ही कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा, दूसरे राज्यों से लौटे 14 लोग पॉजिटिव

367
Aligarh: Medics in protective suits are seen in a containment zone during the ongoing COVID-19 pandemic, in Aligarh, Saturday, May 2, 2020. (PTI Photo)(PTI02-05-2020_000204B)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में दो महिलाओं समेत अन्य राज्यों से लौटे 14 कामगारों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में अभी तक 57 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रविवार को बताया कि राज्य के दुर्ग जिले में आठ लोगों में और कबीरधाम जिले में छह लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. सिंहदेव ने बताया कि यह सभी कामगार हैं, जो देश के विभिन्न हिस्सों से छत्तीसगढ़ लौटे हैं.

राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के अधिकारियों ने बताया कि सभी लोगों के नमूनों की जांच एम्स में की गई थी और सभी की रिपोर्ट आज शाम आयी है. अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें दो महिलाएं हैं. सभी को इलाज के लिए रायपुर स्थित एम्स लाया जा रहा है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 14 नए मामलों के साथ ही इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है. इनमें से 36 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. जबकि 21 लोगों का इलाज चल रहा है.

एम्स के अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में एम्स में अस्पताल के एक नर्सिंग अधिकारी, एक पुलिस जवान और तीन प्रवासी मजदूरों समेत सात लोगों का इलाज किया जा रहा है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अब तक 19902 लोगों के नमूने की जांच की गई है. जिनमें से 57 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि 18848 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं. वर्तमान में 997 नमूनों के परिणाम की प्रतीक्षा की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here