BSNL ने पेश किया नया ब्रॉडबैंड प्लान, मिलेगी 20Mbps की स्पीड और अनलिमिटेड कॉलिंग

490

BSNL ने अपने नए ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए दो नए प्लान्स पेश किये हैं. कंपनी ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए ये सस्ते प्लान 299 रुपये और 491 रुपये की कीमत पर लेकर आई है. इन दोनों ही प्लान्स में 6 महीने की वैलिडिटी के साथ 20Mbps डेटा स्पीड ग्राहकों को मिलेगी. वहीं स्टैंडर्ड डेटा बेनिफिट्स के साथ ही इन दोनों प्लान्स के साथ BSNL लैंडलाइन सर्विस की मदद से अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की भी सुविधा मिलेगी.

27 दिसंबर को BSNL ने की तरफ से ये प्लान पेश किये थे. इन प्लान्स पर 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान की वैलिडिटी एक महीने होने के चलते ग्राहक 6 महीने तक इनका फायदा उठा सकेंगे. ऐसे में कंपनी उन्हें किसी दूसरे प्लान पर माइग्रेट करने को कह सकती है.

299 रुपये वाला प्लान

BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स का पोर्टफोलियो 99 रुपये से शुरू होकर 16,999 रुपये तक जाता है. इसमें 100Mbps तक की मैक्सिमम स्पीड मिलती है. 299 रुपये वाले इस में 20Mbps तक की स्पीड मिलती 50GB तक मिलेगी. इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps रह जाएगी और कोई FUP लिमिट इस प्लान पर तय नहीं की गई है.

491 रुपये वाला प्लान

इस प्लान की बात करें तो इसमें 20Mbps तक की स्पीड 120GB प्रतिमाह FUP लिमिट तक मिलेगी. इसके बाद स्पीड घटकर 1Mbps रह जाएगी. यह प्लान नए ब्रॉडबैंड कस्टमर्स और मौजूदा बीएसएनएल लैंडलाइन कस्टमर्स के लिए है.

इन दोनों ही प्लान्स में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का ऑप्शन भारत में सभी नेटवर्क्स पर मिलता है. 6 महीने के बाद नए प्लान लेने वाले सब्सक्राइबर्स को बाकी ग्राहकों की तरह बाकी मौजूदा ब्रॉडबैंड प्लान्स पर माइग्रेट करना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here