अमेरिका के सेंट क्‍लाउड में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया ब्‍लैक हॉक हेलीकॉप्‍टर

222

ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर अमेरिका के सेंट क्लाउड में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें चालक दल के तीन सदस्य थे। अमेरिकी वायु सेना ने चालक दल के सदस्यों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। मिनेसोटा नेशनल गार्ड ने ट्विटर हैंडल से लिखा है कि सेंट क्लाउड के दक्षिण में दुर्घटनागस्त हो गया। नेशनल गार्ड ने मास्टर सार्जेंट गुरुवार दोपहर को बताया कि सेंट क्लाउड से एक रखरखाव परीक्षण उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर ने सम्पर्क खो दिया। टेकऑफ के लगभग नौ मिनट बार हेलीकॉप्टर ने मदद को बुलाया।

इस मुद्दे को लेकर नेसोटा नेशनल गार्ड ने हेलीकॉप्टर पर सवार गार्डों पर कोई टिप्पणी नहीं की व बोला कि ऑफिसर सैन्य कर्मियों के आने का इंतजार कर रहे हैं। हेस्डेन्स ने एक्सीडेंट की पुष्टि करने से पहले एक बयान में बोला कि हमारी पहली अहमियत हमारे गार्ड्स मैन की सुरक्षा है। उन्होंने इशारों में बोला कि इस समय हमारे सैनिकों व अपने परिवारों के साथ हैं।

अपने बयान में स्टार्क काउंटी के प्रमुख शेरिफ के उप डान मिलर ने संवाददाताओं से बोला कि ब्लैक हॉक ने दोपहर 2:15 बजे एक इशारा भेजा था। मिलर ने बोला कि दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले हमारे कर्मचारियों ने कई घंटे हेलीकॉप्टर की खोज की। टेलीविज़न एरियल फुटेज में मिनियापोलिस के उत्तर-पश्चिम में 59 मील (95 किलोमीटर) के शहर सेंट क्लाउड के पास खुले खेतों के पास एक ट्री लाइन के साथ हेलीकॉप्टर का मलबा दिखाई दिया है। मलबा बर्फ से ढक चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here