बिहार: CAB का RJD ने किया विरोध, JDU ऑफिस के बाहर किया हवन

234

पटना: बिहार में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill) के लेकर सियासत गर्म है. आरजेडी, कांग्रेस सहित तमाम दल इस बिल का विरोध कर रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को यूथ आरजेडी के नेताओं ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ अलग तरह का विरोध प्रदर्शन किया. यूथ आरजेडी के नेताओं ने पटना के जेडीयू दफ्तर के सामने हवन किया. साथ ही जेडीयू के संविधान की प्रतियां भी जलाईं.

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ बिहार में सियासत परवान पर है. आरजेडी ने जहां बिल के खिलाफ 21 दिसंबर को बिहार बंद बुलाया है. वहीं, यूथ आरजेडी के नेताओं ने पटना में बिल के खिलाफ अनोखा विरोध दर्ज किया. यूथ आरजेडी के नेता नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करने वाले सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ हवन किया. इस हवन की खास बात ये रही कि ये हवन जेडीयू दफ्तर के सामने किया गया.

हवन के दौरान यूथ आरजेडी के नेताओं ने बकायदा पंडित से मंत्र पढ़वाए और जेडीयू के संविधान की प्रतियां भी जलाईं. यूथ आरजेडी के अध्यक्ष मोहम्मद कारी सोहेब ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपनी ही पार्टी के संविधान के खिलाफ काम किया है. नीतीश कुमार ने वैसे बिल का समर्थन कर दिया है जो बिल देश को बांटने वाला है.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने गांधी, कर्पूरी और लोहिया सभी कि विचारधारा को स्वाहा कर दिया है. इसलिए हम जेडीयू के संविधान को ही स्वाहा कर रहे हैँ. इधर, यूथ आरजेडी के हवन कार्यक्रम के दौरान जेडीयू दफ्तर में भी कई नेता मौजूद थे. लेकिन आरजेडी के इस प्रदर्शन का उन्होंने विरोध नहीं किया.

हवन कार्यक्रम के वक्त मौजूद जेडीयू विधायक उमेश कुशवाहा ने कहा कि हमारे नेता ने काफी सोच-समझकर फैसला लिया है. अगले चुनाव में खुद आरजेडी स्वाहा हो जाएगी. वहीं, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार फैसला बिलकुल सही है. ये बिल अल्पसंख्यकों के विरोध में नहीं है. हमें नीतीश कुमार पर पूरा भरोसा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here