बिहार: KC त्यागी बोले- रेप के मामलों पर स्पीडी ट्रायल कोर्ट बनें

586

नई दिल्ली: बिहार सहित देश के तमाम हिस्सों से रेप की घटना सामने आ रही है. इसको लेकर जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रधान महासचिव और राज्यसभा सांसद केसी त्यागी ने कहा है कि ये बहुत दुखद है कि ऐसे मामले लगातार देश के अलग-अलग जगहों से सामने आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि स्पीडी ट्रायल कोर्ट बनाया जाए और 15 से 20 दिन के अंदर सजा मिलनी चाहिए. कैपिटल सजा भी मिलती है तो हम उसके विरोधी नही हैं. केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू महिलाओं के उत्पीड़न का पूर्ण रूप से विरोधी है. पार्टी संसद के अंदर और बाहर लगातार इसका विरोध करता रहा है. उन्होंने कहा हम ऐसी घटनाओं पर सख्त कानून की मांग करते हैं.

उन्होंने कहा कि जेडीयू जस्टिस वर्मा की रपट को लागू करने की भी लगातार मांग करता रहा है. बता दें कि बीते कुछ दिनों में बिहार में भी लगातार महिलाओं के इस रेप की घटना सामने आ रही है. इसमें बीते दिनों पाटिलपुत्र में एक छात्रा के साथ 4 आरोपियों ने गैंगरेप की घटना शामिल हैं. इस घटना में एक उच्च अधिकारी का बेटा भी शामिल है.

वहीं, राज्य में क्राइम रेट पर विपक्ष लगातार बिहार सरकार पर हमलावर है. विपक्ष का आरोप है कि सरकार कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर नाकाम साबित हो रही है. साथ ही राज्य में आरोपी बिना किसी भय के घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here