दारोगा परीक्षा पत्र के लीक होने को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए पूरा मामला

578

रविवार को दारोगा बहाली परीक्षा को लेकर काफी हंगामा हुआ था और अभ्यर्थियों के द्वारा परीक्षा को रद्द किये जाने की भी मांग की गई थी. इस परीक्षा पत्र के लीक होने की खबर फैली थी जिस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है.

जानकारी के अनुसार प्रश्न पत्र लीक होने और हंगाम किया जाने के पीछे परीक्षा माफिया का बड़ा हाथ था. इस मामले की शुरुआत से जाँच पड़ताल की गई. इस जांच के बाद खबर सामने आई कि परीक्षा माफिया ने इसे लेकर पूरी प्लानिंग किया था।

सूत्रों के मुताबिक परीक्षा केंद्र पर जैमर लगाया गया था जिस वजह से पेपर ली-क करके करोड़ो रूपये कमाई पर ग्रहण लग गया था. पेपर लीक करने वाला समूह के द्वारा ब्लूटूथ और अन्य इलेक्ट्रिक डिवाइस के माध्यम से परीक्षा हॉल में बैठे परीक्षार्थियों तक फायदा पहुंचता था. लेकिन परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाने के वजह से परीक्षा माफिया बौखलाहट में पेपर लीक होने की अफवाह फैला कर परीक्षा को डिस्टर्ब किये जाने की प्लानिंग की.

आरा में प्रश्न बाँटने के ही दौरान हं-गामा कर दिया गया और कुछ परीक्षार्थी इसे लेकर बाउंड्री फांद कर भाग निकले जिसकी जांच की जा रही है. पुलिस के अनुसार अभ्यर्थियों ने जानबूझकर अफ-वाह फैलाकर हं-गामा किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here