अरविंद केजरीवाल ने भारतीय मानक ब्यूरो की रिपोर्ट को गलत और राजनीति से प्रेरित बताया

447

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को भारतीय मानक ब्यूरो की रिपोर्ट को गलत और राजनीति से प्रेरित बताया। इसके मुताबिक, दिल्ली से लिए पानी के सभी नमूने बीआईएस के मानकों पर खरे नहीं उतरे हैं। भाजपा ने कहा है कि विकास के नाम पर आप सरकार ने दिल्ली के लोगों को सिर्फ जहर पिलाया है।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने शनिवार को 20 शहरों में सर्वे रिपोर्ट जारी की थी। इसमें दिल्ली के अलावा कोलकाता और चेन्नई के नमूने 11 में 10 मानकों पर फेल थे। सर्वेक्षण के पहले चरण में बीआईएस ने पाया था कि दिल्ली से लिए गए सभी 11 नमूने गुणवत्ता के मानकों पर फेल हैं।

बता दें, पानी की रिपोर्ट आने के बाद ही दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार को आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला बोलते हुए लगाए गए पोस्टर देखे गए, जिसमें आरोप लगाया गया, मुफ्त पानी के नाम पर जहर पिला रहे हैं अरविंद केजरीवाल। चांदनी चौक के सांसद और केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्द्धन ने ऐसे ही एक पोस्टर को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा है, मुफ्त पानी के नाम पर दिल्ली की जनता को ज़हर पिला रहे हैं अरविंद केजरीवाल।

देश के 20 शहरों के पानी पर हुए सर्वेक्षण में दिल्ली का पानी सबसे ज्यादा जहरीला पाया गया। विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली आम आदमी पार्टी सरकार लोगों को साफ पानी तक मुहैया कराने में नाकाम रही है। केंद्रीय मंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, सर, आप तो डॉक्टर हैं। आप जानते हैं कि ये रिपोर्ट झूठी है, राजनीति से प्रेरित है। आप जैसे व्यक्ति को ऐसी गंदी राजनीति का हिस्सा नहीं बनना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here