आंध्र प्रदेश ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया, विदर्भ और पंजाब को भी मिली जीत

300

केवी शशिकांत और चीपुरापल्ली स्टीफन के पांच-पांच विकेट के दम पर आंध्र प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रप ए मैच के चौथे दिन दिल्ली को नौ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम ने महत्वपूर्ण छह अंक हासिल किए।

दिल्ली ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 89 रन से की और कल के नाबाद बल्लेबाज ललित यादव और विकास मिश्रा ने सातवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। यादव ने 55 रन बनाये लेकिन टीम की दूसरी पारी 169 रन पर सिमट गयी।

स्टीफन ने 91 रन देकर पांच जबकि शशिकांत ने 41 रन देकर पांच विकेट लिए। दिल्ली के पहली पारी में 215 रन के जवाब में आंध्र प्रदेश ने 368 रन बनाये थे। आंध्र प्रदेश को दूसरी पारी में जीत के लिए 17 रन का लक्ष्य मिला जिसे टीम ने 2.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 20 रन बनाकर हासिल कर लिया।

विदर्भ बनाम राजस्थान

नागपुर में खेले गये ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में विदर्भ ने राजस्थान को पारी और 60 रन से हराकर सात अंक हासिल किये। फॉलोआन मिलने के बाद राजस्थान ने दिन की शुरूआत दूसरी पारी में तीन विकेट पर 12 रन से की और उसकी पारी 190 रन पर सिमट गयी। विदर्भ के आदित्य सरवटे ने चार और अक्षय वाखरे ने तीन विकेट लिये।

विदर्भ ने पहली पारी में आठ विकेट पर 510 रन पर घोषित की थी जिसके बाद राजस्थान की पहली पारी 260 रन पर समाप्त हुई थी।

पंजाब बनाम हैदराबाद

ग्रुप के अन्य मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद की दूसरी पारी को 76 रन पर समेट कर पारी और 125 रन की बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत से पंजाब को सात अंक मिले।

पंजाब के लिए मयंक मार्कंडेय ने 19 रन देकर पांच विकेट लिये। दूसरी पारी में हैदराबाद के सिर्फ दो बल्लेबाज हिमालय अग्रवाल (21) और पालाकोदेति श्रीराम (37) दहाई के अंकाड़े में रन बना सके। हैदराबाद के पहली पारी में 242 रन के जवाब में पंजाब ने छह विकेट पर 443 रन बनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here