छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र से नक्सलियों द्वारा व्या​पारियों की गाड़ियों को बीच रास्ते में रोकने की घटना आई सामने

240

सुकमा। छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र से नक्सलियों द्वारा व्या​पारियों की गाड़ियों को बीच रास्ते में रोकने की घटना सामने आई है। खबर है कि जगरगुंडा साप्ताहिक बाज़ार से लौट रहे व्यापारियों को नक्सलियों ने बीच रास्ते में ही रोक लिया। लगभग व्यापारियों की दो घंटे मीटिंग के बाद व्यापारियों को वापस छोड़ा गया। फिलहाल व्यापारियों के साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है। वहीं, मामले में फिलहाल व्यापारियों ने नक्सलियों के खिलाफ कोई शिकायत नहीं ​की है। सुकमा एएसपी नक्सल ऑपरेशन सिद्धार्थ तिवारी ने पूरे मामले की सुचना मिलने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना मिलमपल्ली गांव का है। बताया जा रहा है कि जगरगुंडा साप्ताहिक बाजार से कुछ व्यापारी अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान मिलमपल्ली गांव के पास कुछ हथियारबंद नक्सली रोड पर आए और व्यापारियों की गाड़ियों को रोक लिया। इसके बाद नक्सली व्यापारियों को जंगल की ओर ले गए और लगभग दो घंटे की मीटिंग के बाद उन्हें वापस छोड़ दिया।

गौरतलब है कि ये पहली घटना नहीं है जब नक्सलियों ने बीच रास्ते में गाड़ियों को रोका है। बीते 14 नवंबर को भी नक्सलियों ने भेज्जी मार्ग के एटेगट्टा गांव के पास सुकमा से आने जाने वाले वाहनों को रोक लिया था। इस घटना की जानकारी मिलते ही डीआरजी जवान मौके पर पहुंचे थे। इसके बाद जवानों पर नक्सलियों ने धावा बोल दिया था। हालांकि कुछ देर हुई फायरिंग के बाद नक्सली भाग खड़े हुए थे और जवानों वाहनों को रेस्क्यू कर सुकमा भेज दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here