अमिताभ बच्चन को हुआ बुखार, ट्वीट कर कहा- राष्ट्रीय पुरस्कार में शामिल नहीं हो पाउंगा..बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है..मुझे अफसोस है..

678

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने रविवार को कहा कि वह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे क्योंकि उन्हें बुखार है। बच्चन (77) ने ट्विटर पर यह विचार साझा किया। उन्हें नयी दिल्ली में सोमवार को होने वाले इस समारोह में 2018 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाने वाला है।

बच्चन ने ट्वीट किया, ”बुखार है… ! यात्रा की इजाजत नहीं है…दिल्ली में कल राष्ट्रीय पुरस्कार में शामिल नहीं हो पाउंगा…बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है…मुझे अफसोस है…।” इस पुरस्कार का नाम धुंडीराज गोविंद फाल्के के नाम पर रखा गया है जिन्हें भारतीय सिनेमा का जनक कहा जाता है। यह पुरस्कार 1969 में शुरू हुआ था।

इस पुरस्कार के तहत एक स्वर्ण कमल, एक शॉल और 10,00000 रुपये नकद प्रदान किए जाते हैं। यह पुरस्कार दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना को 2017 में दिया गया था। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सोमवार को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे। परंपरागत रूप से राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं को राष्ट्रपति द्वारा दिया जाता है। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति कोविंद पुरस्कार विजेताओं के लिए बाद में एक चाय पार्टी आयोजित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here