मध्य पूर्व में तनाव के बीच यूएस फुटबॉल टीम ने कैंसिल किया कतर में अपना ट्रेनिंग कैंप

213

नई दिल्ली/दोहा, जनवरी 4: मध्य पूर्व में बढ़ते राजनीतिक तनाव के कारण संयुक्त राज्य की पुरुषों की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने कतर में होने वाले एक प्रशिक्षण शिविर को रद्द कर दिया है।

अमेरिकी कोच ग्रेग बेरहल्टर ने दोहा की एस्पायर अकादमी में 5 जनवरी से शुरू होने वाले 20 दिवसीय शिविर के लिए 25 खिलाड़ियों को बुला लिया है।

यूएस सॉकर ने इस फैसले की घोषणा शुक्रवार को की है। यह फैसला तब किया गया है जब 24 घंटे से भी कम समय पहले पेंटागन ने यह पुष्टी की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ड्रोन हमले के आदेश दिया था जिसमें बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास ईरानी जनरल कासेम सोलेमानी की मौत हो गई है।

इस घटना के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ प्रतिशोध लेने की बात कही है।

महासंघ ने एक बयान में कहा, “क्षेत्र में मौजूदा स्थिति के कारण, यूएस सॉकर ने पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के जनवरी प्रशिक्षण शिविर के लिए कतर की यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया है।”

“इस बीच, हम 1 फरवरी को कार्सन, कैलिफोर्निया में डिग्निटी हेल्थ स्पोर्ट्स पार्क में कोस्टा रिका के खिलाफ मैच की तैयारी में वैकल्पिक व्यवस्था पर काम कर रहे हैं।

” हम निकट भविष्य में एक अवसर खोजने के लिए कतर फुटबॉल एसोसिएशन के साथ काम कर रहे हैं ताकि कतर की विश्व स्तरीय सुविधाओं और मेहमाननवाजी का अनुभव हमारी टीम कर सकें।

शिविर में जेसी मार्शच के साल्ज़बर्ग के खिलाफ एक दोस्ताना मुकाबला होने की भी उम्मीद की गई थी, लेकिन ग्रेग बेरहल्टर की टीम कथित तौर पर अब घरेलू तौर पर एकजुट होगी क्योंकि वे 2020 के पहले मैच की ओर हैं।

कतर मेजबान फीफा 2022 विश्व कप की मेजबानी कर रहा है जो पहली बार मध्य पूर्व देश में होने जा रहा है। अमेरिका सितंबर में अपने क्वालीफाइंग अभियान को शुरू करेगा और रूस 2018 में चूकने के बाद अमेरिकी टीम कतर 2022 के लिए क्वालीफाई करने के लिए बेताब है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here