मिसाइल के बाद अब बगदाद में रॉकेट से हमला

263

बगदाद. इराक की राजधानी बगदाद (Baghdad) में रॉकेट (Rockets ) से हमला किया गया है. न्यूज़ एजेंसी एफपी के मुताबिक, ये हमला बगदाद के ग्रीन ज़ोन में हुआ. ये वो इलाका है, जहां अमेरिकी उच्चायोग के अलावा कई और देशों के दूतावास हैं. कहा जा रहा है कि रॉकेट अमेरिकी दूतावास के बेहद नजदीक गिरी. रॉकेट से हमले के बारे में इराकी सेना ने भी पुष्टि की है. इराकी सेना ने बताया कि ग्रीन जोन में दो रॉकेट गिरे हैं. फिलहाल इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अभी किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है

अमेरिकी सेना के एक प्रवक्ता बी कैगनीस ने भी इस हमले की पुष्टि की है. उन्होंने ट्विटर पर जानकारी दी कि रॉकेट से ये हमला स्थानीय समयानुसार रात 11:45 बजे हुआ.

मिसाइल से हमलाइससे पहले मंगलवार की रात इराक में अमेरिका के दो एयरबेस के पास 22 मिसाइलें दागी गई. इस हमले में किसी भी मौत नहीं हुई. हालांकि, ईरान की तरफ से दावा किया गया था कि इस हमले में करीब 80 अमेरिकी सेना मारे गए.,लेकिन बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले में किसी नुकसान को सीरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि हमले से पहले अलार्म सिस्टम बज गए थे, जिससे किसी कि भी जान नहीं गई.

‘मेरे राष्ट्रपति रहते ईरान नहीं हासिल कर पाएगा परमाणु हथियार’
ईरान से बढ़े विवाद और तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि  जब तक वो अमेरिका के राष्ट्रपति हैं तब तक ईरान कभी भी परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र नहीं बन पाएगा.’ ट्रंप ने नाटो और अन्य साथी देशों से भी ईरान और मिडिल ईस्ट में आतंकवाद को मिल रहे संरक्षण के प्रति सचेत रहने के लिए कहा. ट्रंप ने ईरानी नेतृत्व और लोगों से कहा-हम आपके लिए अच्छा भविष्य चाहते हैं, अमेरिका शांति चाहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here