फर्जी है इस सरकारी कंपनी में निकली नौकरियों का विज्ञापन

260

नई दिल्ली। रेलवे में लगातार भर्तियों के लिए अधिसूचनाएं जारी की जा रही हैं। अलग-अलग हजारों पदों पर आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। लेकिन रेलवे की एक ऐसी भर्ती है, जिसका देश के करोड़ों उम्मीदवारों को लंबे समय से इंतजार है। वह है आरआरबी एनटीपीस। हाल में ही रेलवे की एक फर्जी नोटिस सर्कुलेट हो रही है।तो आपको बता दे की रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा तिथि 2019 के लिए कोई आधिकारिक अपडेट जारी नहीं किया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे फर्जी नोटिस के शिकार न हों, जो आरआरबी एनटीपीसी प्रथम चरण सीबीटी की परीक्षा तिथियों वाले सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे हैं। वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें निश्चित रूप से अपडेट और आधिकारिक नोटिस के लिए क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक साइटों की जांच करनी चाहिए।

सोशल मीडिया पर उपलब्ध फर्जी नोटिस के अनुसार, आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा शहर और तिथि सूचना 13 मार्च, 2020 को उपलब्ध होगी, और उम्मीदवार 24 मार्च, 2020 से ई-कॉल पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रथम चरण सीबीटी के लिए नकली लिंक। 17 मार्च, 2020 को सक्रिय किया जाएगा और दूसरा चरण सीबीटी 28 मार्च से 30 अप्रैल, 2020 तक 34 दिनों के लिए आयोजित किया जाएगा।

आरआरबी द्वारा जारी अंतिम आधिकारिक नोटिस 14 अक्टूबर, 2019 को जारी किया गया था। नोटिस में, यह उल्लेख किया गया था कि बोर्ड ने पहले चरण की सीबीटी परीक्षा की तारीखों को स्थगित कर दिया है जो जून और सितंबर 2019 के बीच आयोजित किए जाने का संकेत दिया गया था। नोटिस में आगे पढ़ा गया है कि संशोधित अनुसूची सभी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर बाद में प्रकाशित की जाएगी।

उम्मीदवारों को किसी भी परीक्षा की तारीखों के लिए सोशल मीडिया पर किसी भी खबर पर विश्वास न करने और आधिकारिक वेबसाइट से उसी की पुष्टि करने की सलाह दी जाती है। आरआरबी एनटीपीसी 2019 भर्ती अभियान भारतीय रेलवे में 35,277 नौकरियों की पूर्ति करेगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक साइटों की जांच कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here