रेप व पोक्सो ऐक्ट में गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस हिरासत में किया सुसाइड

277

रेप और पोक्सो ऐक्ट में गिरफ्तार आरोपी की सहसपुर थाने में पुलिस हिरासत में मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही एसपी देहात और सीओ विकासनगर सहसपुर थाने पहुंचे। दोनों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मामले को आत्महत्या करार दिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने शुक्रवार देर रात को हवालात के अंदर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने आरोपी के परिजनों को सूचना देकर मौके पर बुलाया है। शव का पंचनामा कर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए आरोपी के परिजनों का इंतजार कर रही है। पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम पैनल से कराया जाएगा।

सहसपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक निजी कालेज में मेडिकल की पढ़ाई कर रही एक किशोरी ने शुक्रवार को थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि 24 वर्षीय अभिनव कुमार यादव का दो वर्ष से उसके साथ प्रेम संबंध था। आरोपी ने उसे कई स्थानों पर ले जाकर उसके साथ जबरन रेप किया। कहा कि शुक्रवार को आरोपी उसके कालेज में आकर मिलने के लिए दबाव बना रहा है। आरोपी ने उसके साथ के आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी दी है। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप व पोक्सो ऐक्ट में मुकदमा दर्ज कर दिया। फिर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। लेकिन आरोपी अभिनव की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। हालांकि पुलिस इसे आत्महत्या करार दे रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने हवालात के अंदर कंबल का किनारा फाड़कर हवालात के कोने में दीवार पर लगी कीलों पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की।

एसपी देहात परमेंद्र डोबाल ने बताया कि आरोपी ने हवालात के अंदर देर रात को अंधेरे का फायदा उठाकर कोने में कीलों पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है। कहा कि पुलिस कस्टडी में मौत हुई है। इसलिए मामले में पुलिस की ओर से बरती गयी लापरवाही की जांच की जा रही है। एसपी देहात ने साफ कहा कि इस मामले में पुलिस की लापरवाही है। जिसकी गंभीरता से जांच की जाएगी। कहा कि लापरवाही बरतने के लिए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गयी है। पंचनामे की कार्रवाई की जा रही है। बताया कि मृतक के परिजनों के पहुंचने पर पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस ने बताया प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी दिल्ली में ट्रक का ड्राइवर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here