चिटफंड कंपनियों के 6 संचालक गिरफ्तार, सीएम के निर्देश के बाद चिटफंड के खिलाफ कार्रवाई में आयी तेजी

567

रायपुर। प्रदेश में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो चुकी है, इसी कड़ी में चिटफंड कंपनी के 6 संचालक गिरफ्तार किए गए हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस ने इन्हे भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया है। ये सभी NICL(निर्मल इंफ्रा होम कॉर्पोरेशन लिमिटेड) के संचालक हैं। जिन्हे 14 दिसंबर तक ट्रांजिट रिमांड पर सूरजपुर लाया गया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद बीते दिन मंगलवार को ही डीजीपी अवस्थी ने भी चिटफंड कंपनी संचालकों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क करने की जानकारी दी थी, और सभी जिला कप्तानों को शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए थे। वीडियो कॉफ्रेंसिंग में जानकारी दी गई की राजनांदगांव में चिटफण्ड कंपनी के संचालक प्रेम देवांगन की संपत्ति कुर्क कर 7 करोड़ 61 लाख से अधिक की राशि शासन के खाते में जमा कर दी गई हैै। उक्त राशि निवेशकों को शीघ्र ही लौटाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

इसी प्रकार बिलासपुर जिले में चिटफण्ड कंपनी के संचालक कमलेश सिंह की संपत्ति कुर्क कर 2 लाख 80 हजार की राशि निवेशक को प्रदान की गई है। डीजीपी अवस्थी ने निर्देश दिए कि चिटफण्ड कंपनियों के एजेंटों पर चल रहे प्रकरणों को न्यायालय के माध्यम से शीघ्र ही वापस लेे, साथ ही कंपनियों के संचालकों की संपत्तियां कुर्क कर निवेशकों को शीघ्र ही राशि लौटाने की प्रक्रिया शुरू की जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here