पटना में दिखने लगा डेंगू का प्रकोप, एक ही दिन मिले 115 मरीज..

71
पटना में दिखने लगा डेंगू का प्रकोप, एक ही दिन मिले 115 मरीज..

पटना में डेंगू के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक डेंगू मरीजों की संख्या 425 हो गई है. पटना समेत कई इलाकों में डेंगू का खतरा लगातार बढ़ रहा है। इसके अगले शिकार आप भी हो सकते हैं। बुधवार को डेंगू के आंकड़े डराने वाले हैं। इस दिन पहली बार 100 से ज्यादा मरीज मिले हैं। पटना के केवल तीन हॉस्पिटल से ही 115 मामले सामने आए हैं। इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि अगर सभी अस्पतालों में की गई जांच की संख्या मिलकर देखी जाए तो डेंगू के कितने मरीज़ पाए जाएंगे।

आपको बता दें, पटना के पीएमसीएच में 38, एनएमसीएच में 38, जबकि आईजीआईएमएस में 39 डेंगू के मरीज़ मिले हैं। सबसे ज्यादा खतरा आलमगंज, अजीमाबाद, कंकड़बाग, बजरंगपुरी, संदलपुर, बिस्कोमान काॅलाेनी, भीखना पहाड़ी, पटना सिटी में है।

डेंगू को लेकर अब डॉक्टर्स भी चिंता में है। राजधानी पटना की स्थिति धीरे-धीरे भयावह होती जा रही है। डेंगू के लक्षणों की बात करें तो इसमें बुखार, शरीर और सिर में दर्द, जोड़ों में असहनीय दर्द, शरीर में लाल चकत्ता की शिकायत सामने आती है। इसमें लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है। लोगों की जाँच के लिए सरकारी अस्पताल नि:शुल्क सेवा दे रहा है।

लोगों से अपील है कि घर में कूलर का पानी बदलते रहे. फ्रिज के नीचे जो पानी जमा हो जाता है उसकी भी नियमित सफाई करते रहें और वहां डिसइनफेक्टेंट का छिड़काव करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here