शक के आधार पर पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार,गुस्साए लोगों ने किया पुलिस पर हमला

25
शक के आधार पर पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार,गुस्साए लोगों ने किया पुलिस पर हमला

खबर पीरबहोर थाना से आ रही हैं जहां बिहार की राजधानी पटना में छापेमारी करने गई पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया जिसमें दो जवान जख्मी हो गए। एक जवान की नाजुक हालत देखते हुए उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, पीरबहोर थानांतर्गत सब्जीबाग इलाके में गुरुवार की देर रात छापेमारी से लौट रही पुलिस ने चार युवकों को भागता देख एक को पकड़ लिया। शक के आधार पर पुलिस उसे थाने लाने लगी तभी सैकड़ों लोगों ने सादे लिबास में मौजूद तीन सिपाहियों व दो दारोगा अमित कुमार और राजेश कुमार पांडेय पर हमला कर दिया। इसमें दो सिपाही घायल हो गये।

पुलिस को यह सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी हथियार लेकर सब्जीबाग व उसके आसपास के इलाके में घूम रहे हैं। इसके बाद दो क्विक मोबाइल व एक सशस्त्रत्त् बल के जवान को दो दारोगा के साथ छापेमारी के लिये भेजा गया। छापेमारी के दौरान अपराधी नहीं मिले। पुलिस टीम वापस आने लगी। तभी सब्जीबाग में ही चार युवक पुलिस को देखकर भागने लगे। शक होने पर जवानों ने एक को पकड़ लिया। वह युवक दर्जी टोला का रहने वाला था और पटना मार्केट में कॉस्मेटिक की दुकान चलाता है। दारोगा वर्दी जबकि जवान सादे लिबास में थे। स्थानीय लोग पहले कुछ समझ न सके। इतने में दर्जी टोला के सैकड़ों लोग वहां आ पहुंचे और युवक को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा लिया। इतने में भीड़ गुस्से में आ गयी और उसमें शामिल असामाजिक तत्वों ने जवानों की पिटाई शुरू कर दी। पीरबहोर थानेदार शबीहउल हक ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया जायेगा।

स्थानीय लोगों का आरोप है पुलिस के मुखबिर ने गलत सूचना दी थी। रात करीब 10 बजे पुलिस छापेमारी करने गयी थी। पुलिस के साथ एक मुखबिर और थाने का निजी चालक भी था। अपराधी वहां नहीं मिले। सौंदर्य प्रसाधन दुकानदार का पुलिसवालों ने कॉलर पकड़ लिया था और उसे ले जाने लगे। लोगों ने पुलिस को छोड़ने को कहा। इसके बाद भी जब उसे नहीं छोड़ा गया तो लोग भड़क गये। थाने के निजी चालक और एक मुखबिर की शिकायत लोग एसएसपी से भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here