अवध बिहारी चौधरी बने नए स्पीकर

38
अवध बिहारी चौधरी बने नए स्पीकर

76 वर्षीय अवध बिहारी चौधरी सीवान से 1985, 1990, 1995, 2000 और फरवरी, 2005 में विधायक चुने गये. 2020 में भीवह विधायक बने. उन्होंने 2000 में स्पीकर पद के लिए चुनाव लड़ा, लेकिन विजय कुमार सिन्हा से मुकाबले में पिछड़ गये. राबड़ी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

राष्ट्रीय जनता दल के विधानसभा सदस्य अवध बिहारी चौधरी विधानसभा के नए स्पीकर चुन लिए गए हैं. उनके निर्वाचन की अधिकारिक घोषणा आज विधानसभा में की गई है. सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद सबसे पहले विधानसभा सचिव ने सदन में स्पीकर के चुनाव को लेकर पूरी प्रक्रिया को पढ़ा. इसके बाद स्पीकर के चुनाव को लेकर आए कुल 5 प्रस्तावों के बारे में डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने जानकारी दी. बाद में पहले प्रस्ताव के ऊपर सहमति लेते हुए अवध बिहारी चौधरी को निर्वाचित घोषित किया गया.

डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा से आग्रह किया कि वह स्पीकर को आश्रम तक लेकर आएं इसके बाद नेता प्रतिपक्ष और मुख्यमंत्री ने स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को आसन तक लेकर आए दोनों ने नए स्पीकर का अभिवादन भी किया और उन्हें बधाई भी दी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here