BIHAR: जूनियर डॉक्टरों की वापसी, काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर

34
जूनियर डॉक्टरों की वापसी

खबर के मध्यम से आपको पता चल ही गया होगा की जूनियर डॉक्टर 4  दीनो से हड़ताल पर थे दरसल बात ये है की अपर मुख्य सचिव से वार्ता के बाद जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ले लिया है। पीएमसीएच समेत राज्य के विभिन्न अस्पतालों में पिछले चार दिनों से जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है।

पिछले चार दिनों से हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टरों ने सरकार की पहल के बाद हड़ताल वापस ले लिया है। अपर मुख्य सचिव की तरफ से स्टाइपेंड बढ़ाने का आश्वासन मिलने के बाद शाम सात बजे से काम पर वापस लौट गए हैं। सरकार की तरफ से अपर मुख्य सचिव ने जूनियर डॉक्टरों को आश्वासन दिया है कि कैबिनेट की बैठक में स्टाइपेंड बढ़ाने को लेकर फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि अपनी पुरानी मांग को लेकर बिहार के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे। पटना के पीएमसीएच और एनएमसीएच समेत तमाम अस्पतालों में हड़ताल के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई थी। जूनियर डॉक्टर्स स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले चार दिनों से हड़ताल पर थे हालांकि इमरजेंसी सेवा को हड़ताल से मुक्त रखा था।

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पांच सूत्री मांगों को लेकर पिछले साल भी हड़ताल किया था, तब कोरोना और बाकी चीजों का हवाला देते हुए सरकार ने जूनियर डॉक्टर्स को इस आश्वासन के साथ मना लिया था कि उनके स्टाइपेंड में इजाफे पर विचार किया जाएगा लेकिन सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं होता देख एक बार फिर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here