युवक ने कनाडा का वीजा न आने पर की आत्महत्या, मौत के अगले दिन ही आ गया

28

Haryana News: हरियाणा का एक पुरुष कनाडा जाना चाहता था. जिसके लिए उसने वीजा के लिए आवेदन भी किया. लेकिन कथित तौर पर वीजा मिलने में देरी होने पर उसने अपनी जान दे दी. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 23 वर्षीय एक पुरुष ने नरवाना शाखा नहर में कूदकर खुदकुशी कर ली. खुदकुशी करने के एक दिन बाद उसका वीजा उसके घर पहुंचा.

दोस्त का आ चुका था वीजा

पुलिस के अनुसार शुक्रवार की शाम पुरुष का मृत शरीर नहर में तैरता हुआ मिला. पुलिस के मुताबिक कुरुक्षेत्र के झांसा गांव के विकेश सैनी आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा जाना चाहता था. विकेश ने हाल ही में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है. पुलिस ने बोला कि विकेश के एक दोस्त का वीजा आ चुका था. लेकिन उसका कनाडा का वीजा नहीं मिलने से वह परेशान था. झांसा के थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि विकेश अपने भाई से बाइक लेकर अपने दोस्त से मिलने के लिए घर से निकला था, मगर देर रात तक भी वह नहीं लौटा. परिजनों ने थाना झांसा पुलिस को कम्पलेन देकर उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई.

नदी किनारे मिली पुरुष की चप्पल और बाइक

सैनी के परिवार के सदस्यों और पुलिस ने अगले दिन उसकी तलाश प्रारम्भ कर दी. उसके परिजनों को उसकी मोटरसाइकिल और चप्पल नहर के किनारे मिली. जिसके बाद गोताखोरों ने नदी में उसकी तलाश प्रारम्भ की. क्षेत्र के थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद मृत शरीर परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक जांच प्रारम्भ कर दी है, लेकिन इसे खुदकुशी का मामला मान रही है.

स्कूल में डांट पड़ी तो कर ली आत्महत्या

वहीं पिछले दिनों हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर में विद्यालय के प्रिंसिपल द्वारा कथित रूप से डांटने और पीटे जाने के कुछ दिनों बाद 14 वर्षीय किशोर ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली. पुलिस के मुताबिक, किशोर के परिवार की कम्पलेन के आधार पर निजी विद्यालय के आरोपी प्रिंसिपल के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है. परिवार की कम्पलेन के मुताबिक, मृतक कक्षा नौ का विद्यार्थी था और प्रिंसिपल ने उसे कई बार डांटा और पीटा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here