चहेरे पे चांद जैसी चमक चाहिए तो घर पर चीनी से करें ये घरेलू उपाय

121

बाजार में मिलने वाले उत्पाद त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं, हालांकि आप घर पर ही कुछ उत्पादों का इस्तेमाल त्वचा और चेहरे को गोरा करने के लिए भी कर सकते हैं। स्क्रब करने से चेहरा अच्छा दिखता है और आप चाहें तो घर के बने उत्पादों से त्वचा को स्क्रब कर सकती हैं। आप चाहें तो अपने चेहरे पर चीनी का स्क्रब लगा सकते हैं।

कॉफी और चीनी

इन दोनों सामग्रियों में त्वचा को भीतर से साफ करने और उसे बेहतर पोषण देने के गुण होते हैं। इसके लिए आप चीनी को पीस लें और उसमें कॉफी डालकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद त्वचा को एक्सफोलिएट करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। यह त्वचा को गहराई से साफ करेगा और उसे पोषण भी देगा।

ओट्स और चीनी

अगर आपकी तैलीय त्वचा है, तो आपको ओट्स और चीनी का स्क्रब बनाना चाहिए। इसके लिए आप ओट-शुगर स्क्रब में शहद और गुलाब जल भी मिला सकते हैं। ओट्स त्वचा को साफ करेगा और शहद त्वचा को कोमल बनाएगा।

हल्दी और चीनी

एंटीबैक्टीरियल, एंटीसेप्टिक और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर हल्दी आसानी से दाग-धब्बों, पिंपल्स और त्वचा की अन्य समस्याओं को दूर कर सकती है। जी हां और अगर आप अपनी त्वचा को हल्दी से एक्सफोलिएट करना चाहते हैं तो पिसी चीनी से स्क्रब करें।

बादाम का तेल और चीनी

रूखी त्वचा वाले लोगों को अपने ब्यूटी केयर रूटीन में बादाम के तेल और चीनी से बने स्क्रब का इस्तेमाल करना चाहिए। बादाम के तेल में मौजूद विटामिन ई त्वचा की रंगत निखारता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here