जन्माष्टमी 2022: पर्दे पर भगवान कृष्ण का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता

27

भारतीय फिल्म और टेलीविजन उद्योग ने अक्सर बड़े और छोटे पर्दे पर भगवान कृष्ण के जीवन को दर्शाया है। अभिनेताओं ने भूमिका निभाते हुए अपार लोकप्रियता हासिल की है। चलिए देखते है उन एक्टर्स को जो पर्दे पर भगवान कृष्ण का किरदार निभाते हुए प्रसिद्ध हुए:

सर्वदमन डी बनर्जी
भारतीय टेली के मूल कृष्ण, रामानंद सागर की लोकप्रिय सीरीज कृष्णा में अभिनेता का चित्रण जनता के बीच एक त्वरित हिट बन गया। जबकि अभिनेता ने 1983 की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म आदि शंकराचार्य में भी मुख्य भूमिका निभाई है, उन्हें कृष्ण के रूप में उनकी भूमिका के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है।

नीतीश भारद्वाज
शायद सबसे लोकप्रिय रील कृष्णा, अभिनेता बीआर चोपड़ा की महाभारत में भगवान कृष्ण के चित्रण के साथ एक घरेलू नाम बन गया। अभिनेता ने चोपड़ा की अन्य सीरीज विष्णु पुराण में भगवान विष्णु और उनके कई अवतारों को भी चित्रित किया।

सौरभ राज जैन
लोकप्रिय टीवी अभिनेता उतरन, पटियाला बेब्स और चंद्रगुप्त मौर्य सहित कई शो का हिस्सा रहे हैं। हालाँकि, उन्हें स्वास्तिक प्रोडक्शंस की महाभारत (2013) में दिव्य चरवाहे का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। अभिनेता ने खुद कहा है कि यह उनके लिए एक खेल बदलने वाली भूमिका थी।

सुमेध मुद्गलकर
अभिनेता ने चैनल वी के दिल दोस्ती नृत्य के साथ शुरुआत की, लेकिन राधाकृष्ण शो में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाने के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं, मल्लिका सिंह के साथ, जो राधा की भूमिका निभाती हैं। टेलीविजन धारावाहिक की कहानी राधा और कृष्ण के बीच शाश्वत प्रेम पर आधारित है।

मृणाल जैन
जबकि अभिनेता ने शो में कई यादगार किरदार निभाए होंगे, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कहानी हमारे महाभारत की में कृष्ण की भूमिका से की, जिसके लिए उन्होंने तुरंत प्रसिद्धि हासिल की।

विशाल करवाल
एमटीवी रोडीज और एमटीवी स्प्लिट्सविला जैसे शो में एक प्रतियोगी होने से, विशाल को भारतीय टेलीविजन पर एक नहीं, बल्कि तीन धारावाहिकों में ब्लू गॉड की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। अभिनेता ने द्वारकाधीश – भगवान श्री कृष्ण, नागार्जुन – एक योद्धा और परमावतार श्री कृष्ण में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here