इन घरेलु तरीको से अनचाहे बाल हटाए,वैक्सिंग के दर्द से मिलेगा छुटकारा, त्वचा होगी चमकदार

134

अक्सर आपने मेरा हमसे कहते सुना होगा कि वैक्स के कारण उन्हें काफी दर्द का सामना करना पड़ता है। ऐसे में वे काफी लंबा इंतजार करने के बाद बैक्स कराने जाती हैं। लेकिन आपको बता दें कि अब वैक्स कराने के लिए दर्द झेलने की जरूरत नहीं है। हमारे आसपास मौजूद कुछ चीजों की मदद से घर पर रहकर ही आप आसानी से वैक्स कर सकते हैं।

केले के माध्यम से शरीर के अनचाहे बालों को हटाया जा सकता है। इसके लिए आपको दलिये की भी जरूरत पड़ती है। ऐसे में आप दो चम्मच दलिया और केला इन दोनों को एक साथ मिलाएं और बने मिश्रण को प्रभावित स्थान पर लगाएं। अब विपरीत दिशा में धीरे-धीरे और हल्के हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद मिश्रण को अपनी त्वचा पर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। जब मिश्रण सूख जाए तो अपनी त्वचा को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा करने से धीरे-धीरे बाल हटते नजर आएंगे।

बता दें कि चीनी के माध्यम से भी अनचाहे बालों को दूर किया जा सकता है। ऐसे में आप दो चम्मच चीनी और दो चम्मच नींब का रस एक कटोरी में मिलाएं और मिश्रण में पानी मिलाकर उसे गर्म करें जब मिश्रण गर्म हो जाए तो ठंडा होने के लिए छोड़ दें और इसके बाद बने मिश्रण को प्रभावित स्थान पर लगाएं 15 से 20 मिनट के लिए लगे रहने दें। उसके बाद प्रभावित स्थान को ठंडे पानी से रगड़ रगड़ कर धो लें।

अंडे के माध्यम से भी अनचाहे बालों से छुटकारा मिल सकता है। ऐसे में आप अंडे की सफेदी और कॉर्न स्टार्च को अच्छे से मिलाएं और बने मिश्रण को प्रभावित स्थान पर लगाएं। हल्के हल्के हाथों से मसाज करने के बाद 20 से 25 मिनट तक मिश्रण को लगे रहने दें। उसके बाद ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में एक बार करने से परिणाम सकारात्मक नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here