जगदीप धनखड़ को उप राष्ट्रपति चुने जाने पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने दी बधाई

60

नई दिल्ली: जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को उप राष्ट्रपति (Vice President) चुने जाने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu), उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित अनेक नेताओं ने उन्हें बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी सहित अन्य पार्टी नेताओं ने दिल्ली में नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की और उन्हें बधाई दी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जगदीप धनखड़ को उप राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया है, ”जगदीप धनखड़ को भारत का उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई. सार्वजनिक जीवन के आपके लंबे और समृद्ध अनुभव से राष्ट्र को लाभ होगा. एक उत्पादक और सफल कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं.’

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने उपराष्ट्रपति चुनाव जीतने पर जगदीप धनखड़ को बधाई दी. उन्होंने कहा कि- देश को उनके अनुभव, विधि विशेषज्ञता से फायदा होगा.
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली में नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के आवास पर पहुंचे और उन्हें शुभकामनाएं दीं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी उप राष्ट्रपति धनखड़ के निवास पर पहुंचे और उन्हें बधाई दी.

अमित शाह ने कहा कि, किसान पुत्र जगदीप धनखड़ जी का भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होना पूरे देश के लिए हर्ष का विषय है. धनखड़ जी अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में निरंतर जनता से जुड़े रहे हैं. जमीनी मुद्दों की बारीकी समझ व उनके अनुभव का उच्च सदन को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने एक संदेश में कहा है कि, श्री जगदीप धनखड़ को भारत के उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई और शुभकामनाएं.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया- ”जगदीप धनखड़ जी को भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई. श्रीमती मार्गरेट अल्वा जी को संयुक्त विपक्ष की भावना का अनुग्रह और सम्मान के साथ प्रतिनिधित्व करने के लिए धन्यवाद.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here