दिल्ली का पहला मंकीपॉक्स मरीज ठीक हुआ, अस्पताल से छुट्टी

73

दिल्ली में मंकीपॉक्स के पहले मरीज को संक्रमण से उबरने के बाद एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। मरीज को ठीक होने के संकेत दिखाने के बाद सोमवार रात को छुट्टी दे दी गई।

एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ सुरेश कुमार ने कहा, “हमने उस मरीज को छुट्टी दे दी है जो राजधानी में मंकीपॉक्स का पहला मामला था। वह आदमी 25 दिनों में कुल ठीक हो गया। मैं मंकीपॉक्स संक्रमण के इलाज में शामिल हमारे डॉक्टरों की टीम को बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने दिन-रात कड़ी मेहनत की और मरीज ठीक हो गया, ”उन्होंने कहा।

जिस मरीज को छुट्टी दे दी गई है, वह दिल्ली का है और उसका हिमाचल प्रदेश का यात्रा इतिहास रहा है। डॉ कुमार ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने से पहले वह पिछले 15 दिनों से बुखार और त्वचा की समस्याओं से बीमार थे। मरीज 11 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहा। उनकी शुरुआती दो रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इस बीच, मंकीपॉक्स संक्रमण के एक और संदिग्ध को बीती रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वर्तमान में, मंकीपॉक्स के इलाज के लिए नोडल अस्पताल, एलएनजेपी अस्पताल में कुल तीन मामले हैं, जिनमें दो संदिग्ध और एक की पुष्टि हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here