कर धोखाधड़ी के आरोप में शकीरा को स्पेन में 8 साल की जेल की सजा का सामना करना पड़ा

39

स्पेनिश अभियोजकों ने शुक्रवार को कहा कि वे वैश्विक संगीत सुपरस्टार शकीरा के खिलाफ आठ साल से अधिक की जेल की सजा की मांग करेंगे, क्योंकि उन्होंने कर चोरी के आरोपों पर एक याचिका को खारिज कर दिया था।
बार्सिलोना में अभियोजक 45 वर्षीय “हिप्स डोंट लाइ” गीतकार से लगभग 24 मिलियन यूरो (24.5 मिलियन डॉलर) का जुर्माना भी मांगेंगे, जिस पर वे अर्जित आय पर 14.5 मिलियन यूरो में से स्पेनिश कर कार्यालय को धोखा देने का आरोप लगाते हैं। 2012 और 2014 के बीच।

शकीरा, जिन्होंने 60 मिलियन से अधिक एल्बम बेचे हैं, ने बुधवार को अपने वकीलों के माध्यम से एक बयान में यह कहते हुए एक याचिका सौदे को खारिज कर दिया कि वह “अपनी बेगुनाही के बारे में पूरी तरह से निश्चित” थीं और उन्होंने मामले को अदालत में जाने देने का फैसला किया था, “विश्वास” था कि वह बेगुनाही साबित होगी।

अदालत के लिए एक औपचारिक रेफरल की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, न ही परीक्षण की तारीख निर्धारित की गई है।

वैश्विक संगीत उद्योग में सबसे बड़े नामों में से एक शकीरा के वकीलों का कहना है कि किसी भी मुकदमे के शुरू होने तक एक समझौता संभव है।

अभियोजकों का कहना है कि शकीरा 2011 में स्पेन चली गईं जब एफसी बार्सिलोना के डिफेंडर जेरार्ड पिक के साथ उनका रिश्ता सार्वजनिक हो गया लेकिन 2015 तक बहामास में आधिकारिक कर निवास बनाए रखा। दो बच्चों को साझा करने वाले जोड़े ने जून में अलग होने की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here