फरीदाबाद: वर्क फ्राम होम का झांसा दे साइबर ठगों ने 1.24 लाख रुपये ठगे

70

फरीदाबाद, 29 जुलाई। घर बैठे काम करने( वर्क फ्राम होम) की एवज में 20 हजार रुपये मासिक सैलरी दिलवाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से साइबर ठगों ने 1.24 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने अपने साथ ठगी का अहसास होने पर उसने साइबर थाना सेंट्रल में केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

न्यू तिलपत निवासी ओम ठाकुर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि एक दिन उसके वाट्सएप नंबर पर वर्क फ्राम होम के लिए एक मैसेज आया था। उसमें 20 हजार रुपये की जॉब बताई थी। उसके साथ एक लिंक भी था। उस लिंक पर क्लिक करते ही एक नया वाट्सएप नंबर चालू हो गया, जिसमें चेटिंग शूरू हो गयी। उन्होंने मुझे काम बताया कि आपको घर बैठकर ऑनलाइन स्टोर्स को प्रमोट करना है। उन्होंने अपने पेज पर अकाउंट रजिस्टर करने को कहा, जिस पर अकाउंट बनाने पर 60 रुपये मिले। फिर उन्होंने मुझे अकाउंट स्टार्ट करने के लिए 100 रुपये डालने को कहा।

जब शिकायकर्ता ने 100 रुपये डाले तो उन्होंने राजीव पटवाल नाम की टेलीग्राम की लिंक भेजी। उसके बाद टास्क दिया कि आपको 160 रुपये का समान खरीदना हैं। जिसमें आपको 50 फीसदी का फायदा होगा। इसी लालच में वह पैसे लगा गया लेकिन छह बार का टास्क पूरा करने के बाद भी दिए गए पैसे नहीं मिले। ठगों ने कुल 1,24,389 रुपये अकाउंट से अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। लेकिन ठगों का सुराग नहीं लग पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here