जैसे ही यूएस हीट वेव तेज होता है, राज्यों ने लोगों को बिजली की खपत कम करने के लिए कहा

40

एक अथक अमेरिकी गर्मी की लहर जिसने 100 मिलियन से अधिक लोगों के लिए स्वास्थ्य अलर्ट शुरू कर दिया है, इस सप्ताह के अंत में तेज होने के लिए तैयार है, देश के कई हिस्सों में तापमान और आर्द्रता में घुटन चरम पर होने का अनुमान है।
विनाशकारी गर्मी – जिसने यूरोप को भी प्रभावित किया है, जिससे वहां सैकड़ों मौतें हुई हैं – सीधे खतरे को उजागर करती है जलवायु परिवर्तन ग्रह पर सबसे धनी देशों के लिए भी है।

राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट में कहा, “इस सप्ताह अब तक, 60 दैनिक उच्च तापमान रिकॉर्ड बंधे / टूट गए हैं क्योंकि खतरनाक गर्मी ने देश के अधिकांश हिस्से को घेर लिया है।”

उन्होंने कहा, “अगले सप्ताह में और रिकॉर्ड स्थापित होने की संभावना है।”

दक्षिण-पश्चिम संयुक्त राज्य के बड़े हिस्से में तापमान 100 डिग्री फ़ारेनहाइट (38 डिग्री सेल्सियस) से अधिक हो गया है, जो कुछ क्षेत्रों में 110 डिग्री से ऊपर है। पूरे अमेरिका के दक्षिण में इसी तरह के स्तर दर्ज किए गए, जहां आर्द्रता ने असुविधा को बढ़ा दिया।

NWS ने मंगलवार को ट्वीट किया कि 100 मिलियन लोग गर्मी से संबंधित चेतावनियों और सलाह के तहत थे, और गुरुवार को कहा कि “जनसंख्या का एक महत्वपूर्ण हिस्सा” सप्ताहांत में इस तरह की चेतावनियों के अधीन रहेगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी तट पर इस सप्ताह के अंत में पहले से ही उच्च तापमान में और वृद्धि होने की संभावना थी, जहां उच्च आर्द्रता 100 डिग्री से ऊपर “महसूस करने जैसा” तापमान बढ़ा सकती है।

वाशिंगटन और फिलाडेल्फिया दोनों ने गर्मी की आपात स्थिति घोषित की है, और अपने निवासियों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here