झारखंडः 16800 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी, देवघर एयरपोर्ट का करेंगे लोकार्पण

104

देश को आज एक और एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. आज देवघर पहुंच रहे पीएम मोदी के करीब चार घंटे तक शहर में रुकने का कार्यक्रम है.

अपने इस संक्षिप्त देवघर दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर एयरपोर्ट के साथ ही कई अन्य परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे.

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री अपने देवघर दौरे के दौरान रांची रेलवे स्टेशन परियोजना, देवघर एम्स का भी लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि दोपहर में झारखंड के देवघर पहुंचेंगे. देवघर में 16 हजार 800 करोड़ रुपये की लागत से विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर देवघर के लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. पीएम मोदी के देवघर दौरे से एक दिन पहले देवघर के लोगों ने दिवाली मनाई. प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए लोगों ने अपने घर और सार्वजनिक स्थलों पर दीपक जलाए. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने देवघर दौरे के दौरान रोड शो भी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर में रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है. पीएम मोदी बाबा बैद्यनाथ के मंदिर में जाएंगे और दर्शन-पूजन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के देवघर से शाम को बिहार की राजधानी पटना भी जाएंगे. पीएम मोदी बिहार की राजधानी पटना में विधानसभा परिसर निर्माण के सौ साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेढ़ से अधिक लंबे अंतराल के बाद बिहार जा रहे हैं. बिहार में साल 2020 के अक्टूबर-नवंबर महीने में हुए विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये पहला बिहार दौरा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर और पटना दौरे को देखते ही दोनों ही शहरों में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here