पारिवारिक बंधन के लिए महान विचार परिवार और प्रियजनों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से सामाजिक कौशल में सुधार हो सकता है,

82

Short Description

पारिवारिक बंधन के लिए महान विचार परिवार और प्रियजनों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से सामाजिक कौशल में सुधार हो सकता है,

News Detail

पारिवारिक बंधन के लिए  महान विचार

परिवार और प्रियजनों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से सामाजिक कौशल में सुधार हो सकता है,बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ सकता है और खुशी की भावना बढ़ सकती है। नियम, जिम्मेदारियां, स्कूल का काम और दिन-प्रतिदिन की व्यस्तता हमें एक परिवार के रूप में जीवन का आनंद लेने से रोक सकती है और आसानी से अलग हो सकती है। आप रुक सकते हैं और हंसने और अपने परिवार का आनंद लेने के लिए कुछ समय निकाल सकते हैं, लेकिन इसके लिए योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है हमारे पारिवारिक जीवन में तनाव कम करें जीवन तनावपूर्ण है, और कभी-कभी यह तनाव खुद से आता है। अपने परिवार में तनाव को कम करने के लिए, हमें अपनी अपेक्षाओं को समायोजित करने और “अलग तरह के सामान्य” को अपनाने के लिए तैयार रहना होगा।
स्क्रीन समय सीमित करें हमारा परिवार विभिन्न “स्क्रीन” से भरा हुआ है – टेलीविजन (अब नॉनस्टॉप किड्स प्रोग्रामिंग के साथ),
नेटफ्लिक्स कई उपकरणों पर उपलब्ध है, और Wii, Playstation, Kindle और iPhone पर वीडियो गेम।लेकिन अतिरिक्त स्क्रीन समय के साथ, बच्चे कल्पनाशील खेल और पारिवारिक बंधन के समय के लिए समय खो रहे हैं।
पारिवारिक भक्ति समय को प्राथमिकता दें।

परिवार के आराम के लिए अपना कुछ समय निकालें, सब कुछ ठीक हो जाएगा। अपने बच्चों के साथ संबंध बनाना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि कोई अन्य काम जो आपको बस सुसंगत होने की आवश्यकता है।
एक साथ भोजन पकाएं घर पर एक साथ खाना बनाने से बेहतर कोई पारिवारिक बंधन गतिविधि नहीं हो सकती। खाना बनाना
चिकित्सीय है, जिससे यह तनाव मुक्त करने और अपने और अपने बच्चों के बीच संबंध बनाने के लिए एक बेहतरीन गतिविधि है। एक साथ खाना बनाना एक ऐसी गतिविधि है जिसे कई परिवार एक साथ करते हैं।
एक साथ कैंपिंग करें –

भले ही वह आपके लिविंग रूम में ही क्यों न हो!एक साझा अनुभव के माध्यम से एक दूसरे के साथ फिर से जुड़ने के लिए परिवार के साथ कैम्पिंग करना एक शानदार तरीका है। जब माता-पिता काम पर जाते हैं, और बच्चे दैनिक समय पर स्कूल जाते हैं, तो परिवार के सदस्य अलग-अलग वास्तविकताओं का अनुभव करते हैं।

एक परिवार के रूप में व्यायाम करें

एक स्वस्थ परिवार एक सुखी परिवार है। व्यायाम सभी आकारों और आकारों में आता है। आप चल सकते हैं या जॉगिंग कर सकते हैं, साथ में कोई खेल खेल सकते हैं, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग कर सकते हैं या साथ में डांस क्लास भी ले सकते हैं।
पारिवारिक खेल रातों का समय निर्धारित करें

एक साथ मूल्यवान समय बिताने का एक सही तरीका पारिवारिक खेल रात है। हम सभी को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ स्वस्थ संबंध के क्षण की सबसे अधिक आवश्यकता होती है
अन्वेषण करें

अपने परिवार के साथ मौज-मस्ती करना अनमोल है, और इसे कोई पैसा नहीं खरीद सकता। आप बस पूरे परिवार के साथ बाहर जा सकते हैं, और यह गारंटी है कि सभी को मज़ा आएगा।
बागवानी

बागवानी पारिवारिक बंधन को बढ़ावा देती है क्योंकि यह एक ऐसी गतिविधि है जिसमें हर कोई शामिल हो सकता है। एक बागवानी परियोजना शुरू करें और बच्चों को मदद के लिए उधार दें। आप फल, सब्जियां और सुंदर फूल उगाने के लिए बीज खरीद सकते हैं। क्या बच्चे आपको खुदाई करने, बीज बोने, पानी देने,
 और बहुत कुछ करने में मदद करते हैं।

Tags

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here