उत्तर प्रदेश : कन्नौज में एक्सप्रेस-वे पर आग का गोला बनी डबल डेकर बस, बाल-बाल बचे 70 लोग

106

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में फैजाबाद से दिल्ली जा रही स्लीपर बस लखनऊ एक्सप्रेस-वे से गुजरते समय आग का गोला बन गई और आग लगते ही बस में सवार करीब 70 यात्रियों ने चीखना शुरू कर दिया.

इसके बाद बस को रोका गया और यात्रियों को बाहर निकाला गया. जबकि यात्री कुछ खिड़की तोड़कर कूदे तो कुछ इमरजेंसी गेट से. जानकारी के मुताबिक बस में लगी आग के कारण एक्सप्रेस-वे पर डाउन रूट आधे घंटे तक बंद रहा. जानकारी के मुताबिक बस में फैजाबाद  और गोंडा के यात्री सवार थे और वह दिल्ली जा रहे थे.

ये हादसा शुक्रवार रात करीब सवा दो बजे हुआ और बताया जा रहा है कि फैजाबाद से यात्रियों को लेकर नई दिल्ली जा रही डबल डेकर स्लीपर बस जैसे ही कन्नौज के पास सौरिच से करीब 10 किलोमीटर आगे बढ़ी तो बस के एसी पाइप में चिंगारी आने लगी और इसके बाद आग की लपटें उठने लगीं. इस वक्त सभी यात्री गहरी नींद में सो रहे थे और जब आग की लपटों के कारण बस में धुआं भरने लगा और सभी यात्रियों की आंखें खुली और चीख पुकार मच गई. इसके बाद बस को रोका गया और सभी मेन गेट और इमरजेंसी गेट खोलकर लोग बाहर भागने लगे.

खिड़कियां तोड़कर यात्री निकले बाहर
बताया जा रहा है कि इस दौरान बस के पिछले हिस्से में फंसे यात्रियों ने खिड़कियां तोड़ दीं और कूदने लगे और बस सवार सभी 70 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. इसके बाद बस के केबिन में आग लग गई और चंद मिनटों में ही पूरी बस आग का गोला बन गई और जलने लगी. इस दौरान वहां पर आधा घंटा ट्रैफिक जाम लगा रहा. बस में आग की सूचना मिलते ही यूपीडा की पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू कर दिया. इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं.

एक्सपेस वे में हो रही है लगातार घटनाएं
आगरा एक्सप्रेस वे में लगातार एक्सीडेंट के मामले सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों ही एक्सीडेंट में सात लोगों की मौत हो गई थी. यही नहीं इससे पहले भी बस में आग लगने के मामले सामने आ चुके हैं. पिछले साल ही दिल्ली से बिहार जा रही बस में आग लगी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here