नेशनल हेराल्ड केस : PM MODI पर भड़के Randeep Surjewala निकाली अपनी भड़ास

130

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी  आज प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हो गए हैं। हालाँकि उससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नेशनल हेराल्ड अखबार को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

जी दरअसल हाल ही में उन्होंने कहा कि, ‘जब नेशनल हेराल्ड अखबार पर कर्ज का गंभीर संकट आया और समाचार पत्र को चलाने हेतु कठोर परिश्रम करने वाले कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पा रहा था, तब कांग्रेस पार्टी ने साल 2002 से 2011 तक दस वर्षों में 90 करोड़ रुपया इस संस्थान को देकर देश की विरासत को बचाने का काम किया।

जी दरअसल उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक राजनैतिक दल है और एक राजनैतिक दल किसी कंपनी में हिस्सेदारी नहीं खरीद सकता। इसलिए हमने यंग इंडियन के नाम से एक गैर-लाभकारी कंपनी को नेशनल हेराल्ड व एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के शेयर दिए गए, ताकि 90 करोड़ का कर्ज खत्म हो सके। मोदी जी आप जितना चाहे तिलमिला लें या मुकदमे चला लें। कांग्रेस के करोड़ों कार्यकर्ता जनता की आवाज इसी प्रकार उठाते रहेंगे। इसी के साथ कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि हम महंगाई, बेरोजगारी व सरकारी संसाधनों की लूट पर आपको एक्सपोज करते रहेंगे। यही कांग्रेस है और यही हमारा धर्म है। अपनी असफलताओं पर झल्लाई हुई हुकूमत को हम बता देंगे कि हम इस राष्ट्रीय विरासत को बचाए रखने के लिए कल भी दृढ़ संकल्पित थे, आज भी हैं और कल भी रहेंगे। इसी के साथ उन्होंने कहा कि आपके यह झूठे मुकदमे हमारे लिए बंदर घुड़कियों से ज्यादा कुछ नहीं हैं।

इसके अलावा सुरजेवाला ने आगे यह भी कहा कि, ‘मोदी जी आप और आपका इलेक्शन मैनेजमेंट डिपार्टमेंट अच्छी तरह से जानते हैं कि नेशनल हेराल्ड और यंग इंडियन की एक खोटी चवन्नी तक कभी कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस के किसी नेता ने आज तक नहीं ली है। यह तो विश्वास का एक मसौदा है, जो कांग्रेस व देश की धरोहर है। 90 करोड़ में से 67 करोड़ कर्मचारियों की तनख्वाह व वीआरएस के लिए दिया गया तथा बाकी सरकार का बकाया, बिजली के बिल तथा भवन के लिए भुगतान हुआ। यह अपराध कैसे हो सकता है। यह तो कर्तव्य का बोध है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here