बिहार : युवाओं को रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा दुसरे शहर, शुरू हुआ 100 एकड़ में ये बड़े फैक्ट्री मिलेगा रोजगार

151

बिहार:  बिहार में रोजगार का साधन साफ़ नहीं के बराबर है इसके चलते बिहार के लोगों को रोजगार के लिए दुसरे शहर दिल्ली, पंजाब, हैदराबाद, महाराष्ट्र इत्यादि जगहों पर जाना पड़ता है | लेकिन अब बढ़ते बिहार में धीरे-धीरे एक से एक अच्छे-अच्छे कम्पनी का स्थापना किया जा रहा है | जिससे लोगों को भरपूर मात्रा में रोजगार मिल सके |

दरअसल हम बात कर रहे है बिहार के खगड़िया जिले के जहाँ लगभग 100 एकड़ की जमीन पर कल कारखाने कम्पनी का स्थापना किया जाना है | इसके फलस्वरूप इस क्षेत्र के विकास के साथ हजारों लोगों को रोजगार की प्राप्ति होगी। मिली जानकारी के अनुसार जिले में औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना के लिए राज्य स्तर पर भूमि चयन का प्रस्ताव भेजा गया है। सौढ़ मौजा में सौ एकड़ चिन्हित भूमि के लिए बिहार औद्याेगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार को पत्राचार किया गया है।

औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना के लिए सौ एकड़ जमीन को लेकर डीएम डॉ आलोक रंजन घोष द्वारा कार्यकारी निदेशक, निवेश प्रोत्साहन व सरलीकरण बियाडा को पत्र लिखकर प्रस्ताव भेजा गया है। कार्यकारी निदेशक को लिखे गए पत्र में डीएम ने जानकारी दी कि जिला मुख्यालय से 33 किमी की दूरी पर परबत्ता प्रखंड के सौढ़ मौजा में सौ एकड़ गैरमजरुआ खास भूमि उपलब्ध है। यह भूमि बिहार सरकार के स्वामित्व में है जो कि एनएच-31 से बगल में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here